केंद्र से मिला भरपूर सहयोग का भरोषा । मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री के सामने रखी आपदा की भयावह तस्वीर ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

केंद्र से मिला भरपूर सहयोग का भरोषा । मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री के सामने रखी आपदा की भयावह तस्वीर ।

केंद्र से मिला भरपूर सहयोग का भरोषा । मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री के सामने रखी आपदा की भयावह तस्वीर ।

उत्तराखंड में आई आपदा के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । दिल्ली जाने से पहले मुख्यमंत्री ने राज्य के दो वरिष्ठ अधिकारियों में संजय गुंजियाल एवं अमित नेगी को हेलीकॉप्टर से आराकोटभेजा व मौके से जानमाल के नुकसान का जायजा लेने के निर्देश दिए । जिसके बाद मुख्यमंत्री ने दो केबिनेट मंत्रियों में सुबोध उनियाल व डॉ0 धन सिंह रावत को भी आपदा ग्रस्त क्षेत्र में भेजा । इसी क्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने आपदा को लेकर स्वयं दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री से अमित शाह से भेंट की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने उत्तराखंड में अत्यधिक वर्षा के कारण अतिवृष्टि, बादल फटने और नदी नालों के उफान पर होने के कारण राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में जनधन, पशुधन, कृषि भूमि और बाग बगीचों के नुकसान का ब्योरा दिया भी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को सौंपा । मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को जानकारी दी कि उत्तराखंड में अभी भी बारिश के कारण हाई अलर्ट जारी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज नई दिल्ली में नार्थ ब्लाॅक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट कर उन्हें उत्तराखण्ड में अतिवृष्टि से हुई जन-धन हानि की विस्तृत जानकारी दी। मुख्यमंत्री गृहमंत्री को जानकारी दी कि दैवीय आपदा से इस वर्ष राज्य के विभिन्न स्थानों पर 32 से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य में प्रारम्भिक अनुमान के अनुसार लगभग 175 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री ने आपदाग्रस्त स्थानों पर संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में भी जानकारी दी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने प्रदेश में आपदा की स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा।  सूबे के मुख्यमंत्री को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आश्वस्त किया कि विपदा की इस घड़ी में उत्तराखंड को केंद्र से संपूर्ण सहायता प्रदान की जाएगी । राज्य सरकार को राहत व बचाव कार्यों में जो भी जरूरत होगी वह पूरी की जाएगी । गृह मंत्री ने कहा कि मुसीबत की घड़ी में भारत सरकार राज्य के साथ खड़ी है ।

By Editor