Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Bhai Chara : देवभूमि के मुसलमान पिला रहे हैं बदरीनाथ – केदारनाथ के यात्रियों को पानी व जूस ।

Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
रुद्रप्रयाग में हिन्दू तीर्थ यात्रियों को पानी व जूस पिलाते मुसलमान
रुद्रप्रयाग में हिन्दू तीर्थ यात्रियों को पानी व जूस पिलाते मुसलमान

श्रीनगर, जहां एक ओर देश में सामप्रदायिक राजनीति को रंग देने के लिए कैराना जैसी जगह को विवाद का रूप देकर हिन्दु ओर मुस्लिम के बीच खाईयां पैदा कर राजनीतिक रोटियां सेंकी जा रही है । वही उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जनपद के मुस्लिमों ने एक अलग मिशाल पेश की है । जिसकी हर जगह सराहना की जा रही है ।

इन दिनों हिन्दुओं के पवित्र धाम श्री बद्री नाथ केदारनाथ एवं सिख यात्रियों की तीर्थ यात्रा चल रही है तो वहीं मुस्लिमों का पवित्र रमजान का महीना भी चल रहा है ।

रमजान के पवित्र महीने में मुसलमान युवा आजकल राष्ट्रीय राजमार्ग पर बद्रीनाथ केदारनाथ व हेमकुंड आने - जाने वाले तीर्थयात्रियों को जूस व पानी पिलाकर कर सेवा कर रहे हैं ।
रमजान के पवित्र महीने में मुसलमान युवा आजकल राष्ट्रीय राजमार्ग पर बद्रीनाथ केदारनाथ व हेमकुंड आने – जाने वाले तीर्थयात्रियों को जूस व पानी पिलाकर कर सेवा कर रहे हैं ।

रमजान के इस पाक महीने में रूपद्रप्रयाग के मुस्लिम युवाओं ने खुद दिन भर प्यासा रहकर बदरीनाथ ऋषिकेष राष्ट्रीय राजमार्ग पर जूस और पानी के प्याऊ लगाकर तीर्थ यात्रियों को दिन भर पानी पिलाने का काम कर सेवा की । जिसे एक मिशाल के रूप में देखा जा रहा है ।

*पंकज मैंदोली ,

Copyright: Youth icon Yi National Media, 18.06.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तो, हम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/  

By Editor

7 thoughts on “Bhai Chara : देवभूमि के मुसलमान पिला रहे हैं बदरीनाथ – केदारनाथ के यात्रियों को पानी व जूस ।”
  1. ये उन लोगों के मुँह पर तमाचा है जो हिंदूमूसलिम एकता को ख़तरा हैं

  2. चलिए कही से तो कुछअच्छी खबर मिली ।बहुत ही सकूँ मिला पढ़ कर कि जैसे सभी हिन्दू दूध का धूल नहीं ऐसे ही हर मुस्लमान देश व् हिन्दू विरोधी नहीं
    भगवान् ये भाई चारा बना रहे

  3. खबर के लिए अापका अाभार पंकज भाई …… ओर जो खबर अखबारों की सुर्ख़ी होनी चाहिए थी अाज सब अखबारों से नदारत है इसका अफसोस.

  4. बहुत बढ़िया। ऐसी सकारात्मक खबरें आज कल बहुत कम देखने को मिलती हैं।

Comments are closed.