narendra modi ; youthicon Yi news

DigiDhan Yojana :  मोदी ने पूरे देश को बना दिया अंगूठा छाप…. !

Yi News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नये साल में देश की अर्थव्यवस्था को नकदी रहित बनाने के लिए लोगों से डिजिटल लेन-देन को एक आंदोलन में बदलने का आह्वान करते हुए आज कहा कि आधार पर आधारित मोबाइल भुगतान ऐप ‘भीम’ इसमें क्रांतिकारी भूमिका निभायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिटल लेन-देन के लिए‘भीम’ को अपनाने पर बल देते हुए कहा कि पहले अनपढ़

narendra modi ; youthicon Yi news
PM Narendra Modi

व्यक्ति को अंगूठा छाप कहा जाता था लेकिन अब यही अंगूठा ही आपकी पहचान बनेगा और आने वाले दिनों में सब कारोबार इसी से होगा। यह भीम दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा। इसका उपयोग बहुत ही आसान है और कोई भी व्यक्ति इसे डाउनलोड करके इसका प्रयोग कर सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों की आर्थिक तरक्की के लिए बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब ‘भीम’ ऐप से देश में कारोबार होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि दो हफ्ते बाद सिर्फ अंगूठे से ट्रांजेक्शन होगा। नोटबंदी के बाद देश की जनता ने अपनी बुराई से खुद लड़ने के लिए कष्ट सहा। वह दीमक की तरह फैली बेइमानी की बीमारी रोकने के लिए आगे आयी ताकि ईमानदारी का जीवन जीया जा सके।
दिल्ली के विज्ञान भवन में डिजी धन मेला की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्रिसमस के बाद से 100 दिनों तक कई परिवारों को लकी ड्रॉ की मदद से पुरस्कार दिए जा रहे हैं। डिजिटल लेनदेन के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई दोनों योजनाएं गरीबों के लिए हैं। इसके तहत लगातार 100 दिनों में कुल 340 करोड़ रुपये के इनाम दिए जाने हैं।

By Editor

2 thoughts on “DigiDhan Yojana : मोदी ने पूरे देश को बना दिया अंगूठा छाप…. !”
  1. मोदी जी आप संघर्ष करो ,हम तुम्हारे साथ हैं।

  2. मोदी जी की सोच व दूरदृष्टिता का हम सब को लोहा मानना चाहिए बसर्ते उसको ईमानदारी से लागू करने में अन्य नेता गण उसी उत्साह से उनका साथ दें I डिजिटल योजना निसंदेह कार्य में मानवृद्धि लाएगी, समय और साधन की बचत होएगी I मैं बतौर एक स्वतंत्र नागरिक के इस योजना का पक्षधर हूँ I

Comments are closed.