दूरदर्शन के समाचार निदेशक मणिकांत ठाकुर का स्वागत करते उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

Logo Youth icon Yi National Media HindiDoordarshan Uttarakhand now available on Satelite : दूरदर्शन उत्तराखंड अब सेटलाईट पर उपलब्ध, सूबे के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दी शुभकामनाएं । समाचार निदेशक का मंत्री ने किया स्वागत ।

दूरदर्शन के समाचार निदेशक मणिकांत ठाकुर का स्वागत करते उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज
दूरदर्शन के समाचार निदेशक मणिकांत ठाकुर का स्वागत करते उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

दूरदर्शन के निदेशक मणिकांत ठाकुर ने वरिष्ठ पत्रकार शशि भूषण मैठाणी के साथ पर्यटन-तीर्थाटन मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात की । इस दौरान सतपाल महाराज  ने शॉल भेंट कर निदेशक दूरदर्शन मणिकांत ठाकुर  का स्वागत किया और दूरदर्शन के सफल संचालन की उनको ढेर सारी शुभकामनाएं दी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने निदेशक दूरदर्शन मणिकांत ठाकुर से दूरदर्शन देहरादून द्वारा प्रसारित होने वाले तमाम कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त की साथ ही बेहतरी के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दीए।
इस दौरान उत्तराखंड में पर्यटन से जुड़ी तमाम योजनाओं पर चर्चा हुई। पर्यटन मंत्री ने बताया कि वह धार्मिक पर्यटन, तीर्थाटन से जुड़ी कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं और आने वाले समय में उत्तराखंड में पर्यटन का बिल्कुल बदला हुआ स्वरूप देखने को मिलेगा। राज्य भर के तमाम धार्मिक स्थलों की एक  चैन बनाई जा रही है जिसके माध्यम से एक पर्यटन डेस्टिनेशन बनाया जाएगा ताकि अधिक से अधिक संख्या में पर्यटक उत्तराखंड का रुप करें और यहां के नए-नए पर्यटन स्थलों को देखें।

 

RAKESH BIJALWAN,

देहरादून ।  दूरदर्शन केन्द्र देहरादून से उत्तराखंड समाचार बुलेटिन 15 जुलाई से अब सेटेलाईट पर उपलब्ध हो गया है। उत्तर प्रदेश दूरदर्शन पर रोजाना रात 8 बजे से 8 बजकर 15 मिनट तक दूरदर्शन उत्तराखंड के सामाचारों को देख सकेंगे । दूरदर्शन केन्द्र देहरादून व आकाशवाणी के क्षेत्रीय समाचार प्रमुख संजीव सुंदरियाल ने कहा कि सेटेलाईट पर आने से देश और दुनिया के साथ ही दूर-दूराज के क्षेत्रों में रह रहे लोग राज्य के समाचारों को देख पाएंगे। यह समाचार टैरिस्टियल मोड पर पहले से ही साढे छह बजे से छह बजकर 45 मिनट तक पहले ही उपलब्ध है। वहीं, दूरदर्शन केन्द्र देहरादून और आकाशवाणी के क्षेत्रीय समाचार प्रमुख संजीव सुंदरियाल ने कहा कि दूरदर्शन के साथ ही आकाशवाणी से भी शीघ्र ही सुबह के समय समाचारों का प्रसारण शुरू होने जा रहा है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से दूरदर्शन समाचार संपादक मणिकांत ठाकुर से मुलाक़ात
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से दूरदर्शन समाचार संपादक मणिकांत ठाकुर की मुलाक़ात

अभी तक उत्तराखण्ड से जुड़े समाचार शाम साढ़े 6 बजे से 6 बजकर 40 मिनट तक लखनऊ से प्रसारित किये जाते हैं। इसके अलावा आप समाचारों को इसी समय आकाशवणी देहरादून के 100 दशमलव 5 एफ.एम पर भी सुन सकते हैं।

यूथ आइकॉन मीडिया से बातचीत में निदेशक दूरदर्शन मणिकांत ठाकुर ने कहा यह केवल मेरा सम्मान नहीं है । यह पूरी दूरदर्शन की टीम का सम्मान है और हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है दूरदर्शन देहरादून को बुलंदियों तक ले जाना।इसके लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा। टीम भावना से काम करना होगा । अगर हम सब लोग एक सूत्र में काम करेंगे तो दूरदर्शन देहरादून सबसे आगे खड़ा नजर आएगा।

दूरदर्शन की पहुँच भारत के लगभग हर हिस्से तक है। यह विभिन्न आयोजनों जैसे गणतंत्र दिवस समारोह, स्वतंत्रता दिवस समारोह, राष्ट्रीय पुरस्कार प्रस्तुति समारोह, राष्ट्रपति और देश के प्रधानमंत्री के भाषण, संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण, महत्वपूर्ण संसदीय बहसों, रेलवे और सामान्य बजट प्रस्तुतियों, लोक सभा और राज्य सभा में प्रश्न काल, चुनाव परिणाम और विश्लेषण, शपथ ग्रहण समारोह, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं और भारत के लिए महत्वपूर्ण विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की यात्राओं का डीडी नेशनल पर सीधा प्रसारण होता है। यह विभिन्न शिक्षा से संबधित कार्यक्रमों जैसे इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी), शैक्षिक प्रौद्योगिकी के केन्द्रीय संस्थान (सीआईईटी) और शिक्षा प्रौद्योगिकी के राज्य संस्थान (एस आई इ टी) के साथ-साथ मनोरंजक कार्यक्रमों का भी प्रसारण करता है। राज्य की संस्कृृति और धार्मिक पर्यटन को भी नई पहचान मिलेगी।

Logo Youth icon Yi National Media Hindi

By Editor