Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Ek aur musibat : अब खतरे मे छोटी सरकार …! 

Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
Pankaj mandoli ,Srinagar, Yi Report

रहस्य, रोमांच एवं उत्साह से भरपूर प्रदेश के सियासतदानो  की नोटकी थमने के बजाय दिनो-दिन नये रोमांच को जन्म दे रही है। अब तक हुए ड्रामें में प्रदेश की राजनीतिक राष्ट्रपति शासन, कोर्ट कचरी, लोक सभा राज्य सभा के बाद अब छोटी सरकारों के द्वार पर पहुंच गयी है। छोटी सरकार की कहानी भी हरक सिंह रावत के आस-पास की घूम रही है। यहां एक बार फिर हरीश रावत व हरक सिंह रावत आमने सामने है और दांव पर है छोटी सरकारों की गद्दी।

अब मुसीबत में आ गए छोटी सरकार ...!
अब मुसीबत में आ गए छोटी सरकार …!
प्रदेश की राजनीति में तूफान जहां से उठा था वह अब उन्हीं के आशियाने उडाते ले जा रहा है। इस तूफान की सबसे अधिक आंच कांग्रेस के बागी विधायक हरक सिंह रावत पर गिरती दिख रहीं है। हरक सिंह रावत के मंत्री पद व विधायकी से हाथ धोने के बाद यह आंच जनपद रूद्रप्रयाग, एवं जनपद पौडी की जिला पंचायतों की कुर्सी पर पड़ती दिख रही है। बता दें कि पौडी में हरक सिंह रावत की पत्नी दिप्ती रावत ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी जिला पंचायत का चुनाव लडा व जीता भी। इस चुनाव में दिप्ती रावत ने भाजपा प्रत्याशी को मात्र कुछ ही मतों से पराजित किया था । वहीं रूद्रप्रयाग मे हरक सिंह रावत की खासमखास मानी जाने वाली लक्ष्मी राणा भी कांग्रेस के टिकट से ही जिला पंचायत की कुर्सी पर काबिज हुई है। सूत्रां से मालूम हुआ है कि कांग्रेस रूद्रप्रयाग एवं पौडी जिले की जिला पंचायत की सीटों पर अपने चहेतों को बैठाना चाहती है। कांग्रेस के रणनीतिकारों ने अंदर ही अंदर इसकी योजना को भी तैयार कर लिया  है। कांग्रेस को अब केवल समय का इंतजार है। जिला पंचायतों के दो वर्ष पूरे होते ही कांग्रेस इन दोनों जिलों में अविश्वास प्रस्ताव लायेगी । कुल मिलाकर अब छोटी सरकार खतरे की जद में हैं ।

*पंकज मैंदोली, श्रीनगर 

Copyright: Youth icon Yi National Media, 03.06.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तो हम तक भिजवाएं मेल आई डी है shashibhushan.maithani@gmail.com . मोबाइल नंबर – 7060214681 , और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं हमारा फेसबुक पेज लिंक है https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/  कृपया क्लिक करें और हमसे जुड़ें ।

By Editor