manish jugran youth icon

Logo Youth icon Yi National Media HindiMnish Jugran, Youth Icon ‘Meri Awaz – Meri pehachan’ :   ‘मेरी आवाज – मेरी पहचान’ यूथ आइकॉन  टेलेण्ट सर्च ऑडिशन में मनीष जुगराण की आवाज  । 

क्या है आपकी राय  ?

 मनीष  को,  क्या आप देखना चाहते हैं लाईव स्टेज पर ? यदि हाँ तो  दिये गए वीडियो फ्रेम के नीचे   👍के निशान को क्लिक कर अपना वोट  दें …..   आपका एक एक वोट ही इन प्रतिभावों को दिला सकता हैं सम्मान  । और अगर साथ ही  देना चाहते हैं कोई टिप्स या सुझाव तो इस आर्टिकल के सबसे  नीचे कॉमेंट बॉक्स में तुरंत लिखेँ और  मेसेज सबमिट कर दें ।

अगर आपको मनीष   की आवाज अच्छी लगी तो नीचे दिए गए के निशान को क्लिक कर दें अपना वोट मनीष को    …..

मनीष  के लिए वोट या टिप्स दिए जा सकते हैं 24 मई 2017 से 6 जुलाई 2017 तक । 

अगर आपको मनीष की आवाज अच्छी लगी तो नीचे दिए गए 👍के निशान को क्लिक कर अपना वोट दें …..[dot_recommends]

यूथ आइकॉन के रचनात्मक कार्यों की शृंखला में अब एक और कड़ी “मेरी आवाज़ – मेरी पहचान” नाम से जुड़ गई है । जिसके अंतर्गत गायिकी के क्षेत्र में जो लोग अपनी पहचान बनाना चाहते हैं अब उन्हें दे रहा है यूथ आइकॉन एक और मंच । इससे पूर्व आप सभी को मालूम ही है कि यूथ आइकॉन नियमित तौर पर देशभर के उन चुनिन्दा लोगों को एक मंच पर लाकर सम्मानित करता आया है जिन लोगों ने अपने कार्यों से समाज में बे-मिशाल उदाहरण प्रस्तुत किए है । और अब इसी कड़ी में यूथ आइकॉन एक और मंच नवोदित प्रतिभाओं के लिए उपलब्ध कराया गया है “मेरी आवाज़-मेरी पहचान” नाम से । जिसमें किसी भी प्रकार का शुल्क प्रतियोगियों से नहीं लिया जा रहा है । यह हमारे लिए उत्साहित करने वाली बात रही कि बहुत सूक्ष्म सूचना के बाद भी लखनऊ, गाज़ियाबाद, मेरठ, दिल्ली, देहारादून, हल्द्वानी, नैनीताल, चमोली, जोशीमठ, टिहरी, कोटद्वार, ऋषिकेश, उत्तरकाशी  के अलावा हिमांचल, गुजरात और हरियाणा आदि प्रदेशों से भी युवाओं ने इस प्रतियोगिता  हेतु लिए गए ऑडिशन में प्रतिभाग किया । इसी क्रम में कुल 73 प्रतभागियों ने ऑडिशन दिया जिनमें से 31 का चयन गीत संगीत के क्षेत्र में चर्चित चेहरे सोनिया आनंद जी सुप्रसिद्ध गायिका, पंकज सती  व कपिल चौहान युवा गायक जो कि ऑडिशन राउंड में हमारे जजेज़ की भूमिका रहे हैं  उनके द्वारा  चयन किया गया है ।  और अब पहली प्रक्रिया के बाद  सभी 31 प्रतियोगियों  के लिए खुशखबरी है कि  सभी के ऑडिशन के अलग-अलग वीडियो / गाने ऑन लाइन वोटिंग के लिए तैयार कर लिए  गए हैं । जो हमारे यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड कर लिए गए हैं । अब प्रत्येक प्रतियोगी को 45 दिनों तक का वक़्त मिलेगा । 

इस बीच वह विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमों  पर अपना वीडियो लिंक शेयर कर लोगों से अपने लिए वोट अपील कर सकते हैं । फिर ऑनलाईन दर्शकों के द्वारा दिए गए  वोट , लाइक, कमेण्ट के आधार पर ही 31 में से सिर्फ 10 प्रतियोगियों को ही टॉप टेन में जगह मिलेगी । मतलब जिन्हें सबसे ज्यादा वोट  मिलेंगे वो होंगे टॉप 10 में जिन्हें मिलेगा लाईव स्टेज शो करने का मौका  साथ ही संगीत गुरुओं के साथ 2 दिन की वर्कशॉप में टिप्स लेने का मौका भी  । 
हां एकबात और कि अगर कोई प्रतियोगी बहुत अच्छी आवाज होने के कारण कम वोट पाकर पीछे रह जाता है और अन्य कोई प्रतियोगी पब्लिक वोट से आगे निकल जाता है तो ऐसी स्थिति में हमारे जजेज़ दोनों के बीच कॉम्पिटेशन करवाएंगे फिर तुलनात्मक रूप से जिसकी आवाज अच्छी होगी उसे ही टॉप 10 में जगह मिलेगी । अंतिम निर्णय जजेज़ / कमेटी का ही होगा   । 

Shashi Bhushan Maithani Paras
9756838527,
7060214681,
9412029205  ।

नोट :

मेरी आवाज कार्यक्रम में शामिल होने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है । चयनित उत्कृष्ट आवाज को मिलेगा यूथ आइकॉन अवार्ड । प्रतियोगी भारत के किसी भी प्रांत से हो सकता है । भाषा प्रादेशिक / क्षेत्रीय के अलावा हिन्दी अनिवार्य भी होगी ।Logo Youth icon Yi National Media Hindi

By Editor