No more with us ! नहीं रहे पूर्व पीएम बाजपेई जी ! अब सिर्फ उनकी यादें ही हमारे साथ रह गई ? यह ज्ञान है एक भाजपा नेता का अपने शीर्ष नेता के बारे में । 

नेता जी का अधकचरा ज्ञान : 

भारत की राजनीति का यह उच्च आदर्शों वाला चेहरा आज भी हमारे बीच सुरक्षित है । अटल जी सिर्फ एक पार्टी के नहीं बल्कि लाखो करोड़ों आदर्शवादी हिंदुस्तानियों के अभिभावक समान भी हैं । हमारा यूथ आइकॉन परिवार भी परम आदरणीय सम्माननीय भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपई जी के स्वस्थ जीवन व उनकी लंबी उम्र की कामना करता है ।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई हमारे बीच नहीं रहे अब सिर्फ उनकी यादें ही हमारे बीच में है । यह सुनते है लोग सन्न रह गए । जहां एक ओर पूरा देश राजनीति के महापुरोधा अटल बिहारी बाजपेई जी के जन्मदिन के शुभवसर पर उनके स्वस्थ जीवन व दीर्घायु होने की कामना कर रहा था, तो वहीं सभा में मौजूद लोगों को मुख्य वक्ता द्वारा जब यह बताया गया कि आज हमारे बीच भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी नहीं रहे अब तो सिर्फ उनकी यादें ही हमारे साथ रह गई तो यह सुनते ही सभी श्रोतागण, मंचासीन अतिथि, व मीडिया सन्न रह गया ।  

और यह खबर आई अलीगढ़ के मंच से जिसकी श्रोत बनी वहां की मेयर व भाजपा नेता शकुंतला भारती । दरअसल अलीगढ़ में इगलास के धर्म ज्योति महाविद्यालय में स्व0 पं.मदन मोहन मालवीय  और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन के पूर्व दिवस पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था । जहां मंच पर मेयर व भाजपा नेता शकुंतला भारती ने अपने सम्बोधन में अटल जी को स्वर्गवासी बना दिया । लेकिन जब बाद में वहां मौजूद मीडिया ने उनसे सवाल किया कि अटल जी कब स्वर्गवासी हुए यह भी बता दीजिए तो मैडम साफ मुकर गई कि उन्होने अपने सम्बोधन में ऐसा नहीं कहा फिर मीडिया कर्मियों ने भी मेयर

शकुंतला भारती, मेयर अलीगढ़ व भाजपा नेता ।
शकुंतला भारती, मेयर अलीगढ़ व भाजपा नेता ।

साहिबा को कैमरे में कैद हुई रिकार्डिंग ही उन्हें सुना दी तो मैडम ने फिर अपनी गलती मानते हुए मंच से माफी भी मांग ली ।

अब भले ही यह भाजपा नेता मंच से माफी भी मांग चुकी है पर आमजन के बीच उन्होने जो अपने समान्य ज्ञान की नुमाईश की उससे पूरे इलाके व मीडिया में उनकी जोरदार किरकिरी भी हो रही है ।

मै भी जब सुबह-सुबह उठा तो सबसे पहले हर रोज की तरह आज भी देश और दुनिया की ताजा खबरों को जानने व पढ़ने के लिए मोबाइल इंटरनेट को खंगालने लगा तभी अचानक से टुडे समाचार का लिंक सामने आता है जिस पर पढ़ा कि अटल जी नहीं रहे ! मै व्यक्तिगत रूप से अटल जी का प्रशंसक हूँ और उनकी हर विधा व जीवन शैली से हमेशा प्रभावित रहा हूँ तो स्वाभाविक सी बात है कि जब एक प्रशंसक के सामने मोबाइल पर ऐसी खबर होगी तो मन व्याकुल तो होगा ही तुरंत टीवी खोला तो देखा सभी चैनलों पर खबरे समान्य चल रही थी । फिर मै तुरंत वापस

श्रोत : साभार

अपने मोबाईल पर आया और टुडे समाचार के पोर्टल को दुबारा खंगाला पूरी खबर पढ़ी तब पता चला कि उक्त सूचना भाजपा की नेता व अलीगढ़ की मेयर शकुंतला भारती जी के सामान्य ज्ञान पर आधारित है । वाकही धन्य होगी वह पार्टी ऐसे कार्यकर्ताओं को पाकर जो अपने शीर्ष नेताओं के बारे में ऐसा महाज्ञान अपने दिल और दिमाग में संजोए हुए हैं । अब सोचिए जरा कि यह जन प्रतिनिधि भी हैं यह अपने ईलाकों के बारे में कितना बारीक ज्ञान रखते होंगे जिसके बाद यह विकास की गंगा बहा देते होंगे ।  धन्य हो ।

स्वस्थ हैं सुरक्षित हैं अटल जी : 

भारत की राजनीति का यह उच्च आदर्शों वाला चेहरा आज भी हमारे बीच सुरक्षित है । अटल जी सिर्फ एक पार्टी के नहीं बल्कि लाखो करोड़ों आदर्शवादी हिंदुस्तानियों के अभिभावक समान भी हैं । हमारा यूथ आइकॉन परिवार भी परम आदरणीय सम्माननीय भारत रत्न  पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपई जी के स्वस्थ जीवन व उनकी लंबी उम्र की कामना करता है  ।

शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’  

यूथ आइकॉन मीडिया

9756838527

अटल जी की महानता पर आधारित इस आलेख को अवश्य पढ़ें …जिसे  हमने बीते दिन ही यूथ आइकॉन न्यूज पोर्टल पर अपलोड किया था … पढ़ने के लिए लिंक को क्लिक करें

Atal Bihari Bajpai : अटल सख्शियत : भारतीय राजनीति और साहित्य के सजग प्रहरी अटल बिहारी बाजपेयी ।

By Editor

One thought on “no more with us ! नहीं रहे पूर्व पीएम बाजपेई जी ! अब सिर्फ उनकी यादें ही हमारे साथ रह गई ? यह ज्ञान है एक भाजपा नेता का अपने शीर्ष नेता के बारे में ।”
  1. शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’ भाई साहब जी ऐसे व्यक्ति को पार्टी से हमेशा के लिए बाहर कर देना चाहिये ,जिन्हें अपने भूतपूर्व नेताओं के विषय में ज्ञान ही नही है।

Comments are closed.