पाकिस्तान में भी उत्तराखंड की आवाज के दीवाने हुए लोग । उत्तराखंड हल्द्वानी के लड़कों ने मचा दिया धमाल ! भारत की सीमा से बाहर गई युवाओं की आवाज । कब्बाली स्टाईल में गाकर किया नेताओं चरित्र को उजागर । गाने पर खूब मजे लेते हुए झूम रहे हैं लोग ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

पाकिस्तान में भी उत्तराखंड की आवाज के दीवाने हुए लोग ।

उत्तराखंड हल्द्वानी के लड़कों ने मचा दिया धमाल ! भारत की सीमा से बाहर गई युवाओं की आवाज ।

कब्बाली स्टाईल में गाकर किया नेताओं चरित्र को उजागर । गाने पर खूब मजे लेते हुए झूम रहे हैं लोग ।

Shashi bhushan maithani paras , शशि भूषण मैठाणी पारस , यूथ आइकॉन , youth icon
शशि भूषण मैठाणी पारस 

दुनियाँ के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में आजकल लोकतंत्र का महापर्व अर्थात आम चुनाव चल रहे हैं । इस बीच देश के विभिन्न हिस्सों से गायकों , कवियों व कब्बलों की भी अच्छीखासी फौज मैदान में उतरी हुई है । लेकिन 95% से अधिक लोग लोकप्रियता के ग्राफ से ऊँचे नेताओं व अगले महीने आने वाली उनकी सरकार की संभावना को देखते हुए मक्खन पॉलिसी में नेताओं के गुणगान में व्यस्त और मस्त हैं । जिन पर स्वतंत्र वोटर खूब कटाक्ष भी कर रहे हैं ।

लेकिन इस माहौल के बीच एक शानदार चुनावी गीत के साथ मैदान में अवतरित हुए हल्द्वानी से कुछ युवाओं की टोली, जिनके द्वारा गाए गए कब्बाली स्टाईल के इस गाने को न सिर्फ देश के लोग बल्कि

पाकिस्तान में भी उत्तराखंड की आवाज के दीवाने हुए लोग । उत्तराखंड हल्द्वानी के लड़कों ने मचा दिया धमाल ! भारत की सीमा से बाहर गई युवाओं की आवाज । कब्बाली स्टाईल में गाकर किया नेताओं चरित्र को उजागर । गाने पर खूब मजे लेते हुए झूम रहे हैं लोग ।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी खूब देखा व सुना जा रहा है । गूगल रिपोर्ट, स्टेटकाउंटर से पता चल रहा है कि इस गाने को भारत के बाद पाकिस्तान में भी सबसे ज्यादा सुना जा रहा है । दरअसल गाने के बोल व गायक व पात्रों के वेशभूषा को किसी एक प्रदेश या देश की सीमा में कैद नहीं रखा गया है । गायक हिन्दू, सिक्ख व मुस्लिम में रूप में पर्दे पर हैं । और नेताओं का जो ऑपरेशन इस कब्बाली में किया गया वह सौ प्रतिशत सच भी व कमोवेश ये हाल दुनियाँ के कई देशों के नेताओ का है । यही कारण है कि यह कब्बाली सरहदों की बंदिशों से पार होकर अब पड़ोसी मुल्कों के वाशिंदों के लिए भी संग्रहणीय हो गया है ।

गाने को देखने व सुनने के लिए यहां नीचे दिए गए वीडियो को क्लिक करें .. 

 

बेहद कर्णप्रिय आवाज और म्यूजिक के साथ व्यंग/कटाक्ष आपको मनोरंजन के साथ-साथ लोटपोट करने लिए काफी हैं । लेकिन अंत मे मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने के लिए भी शानदार लाईनें गाई गयी हैं ।

यू-ट्यूब पर इसे Presenting a Election Song with some Political satire. नाम दिया गया है । जिसमें अगली लाईन में अपील भी की गई है इस तरह से Lok sabha election are heare, please do. Vote and choose the right leader.

गाने में Lyrics और Composition : Nitesh Bisht का है । और Singers and music : Nitesh व Aman सयुंक्त रूप से है । कब्बाली की जबरदस्त Video shoot Vinay Dilata द्वारा किया गया और जबकि विनय ने ही एडिटिंग भी की है ।
इस गाने में Additional Voice , Mohit , Rohit व Devu Pangtey आदि ने दी है । जबकि गाने की Recording नैनीताल जनपद के
P.K. Studio Haldwani Nainital Uttarakhand में हुई है ।

चुनावी कब्बाली की रचना कुछ ऐसे की गई है :

सोए हुए नेताओं को ताव आ गया है,
चुनाव आ गया है, चुनाव आ गया है ।

फिर पुराने वादों का पिटारा खुल गया है ,
कहते हैं जनता का दर्द अब हमारा है ।
याद आज फिर इन्हें हर गांव आ गया है ,
चुनाव आ गया है, चुनाव आ गया है ।।

हर उम्मीदवार रिश्तेदारियां निकालता है,
हमको ही वोट देना बस यही पुकारता है ।
ताज्जुब है ये कैसा बदलाव आ गया है,
चुनाव आ गया है, चुनाव आ गया है ।।

अपने इस मताधिकार का प्रयोग कीजिये,
किसको बागडोर थामें फैसला ये दीजिये ।
सही नेता चुनने का पड़ाव आ गया है,
चुनाव आ गया है, चुनाव आ गया है ।।


रचनात्मक स्टोरी के लिए संपर्क करें : 

शशि भूषण मैठाणी “पारस” , संस्थापक- यूथ आइकॉन नेशनल अवार्ड ।  9756838527,  7060214681 

shashibhushan.maithani@gmail.com  

 

By Editor