सुनिए.. देखिए.. और जानिए.. मनीष खण्डूरी को इस खास मुलाकात के जरिए ! YOUTH icon TV News Views You Tube Chainal पर Exclusive Video राज-राग Raj Rag में मनीष खण्डूरी Manish Khanduri से खास बातचीत ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

सुनिए.. देखिए.. और जानिए.. मनीष खण्डूरी को इस खास मुलाकात के जरिए !

YOUTH icon TV News Views You Tube Chainal पर Exclusive Video राज-राग Raj Rag में मनीष खण्डूरी Manish Khanduri से खास बातचीत ।

 

Shashi bhushan maithani paras , शशि भूषण मैठाणी पारस , यूथ आइकॉन , youth icon
Shashi bhushan maithani paras 

लोकसभा चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार भी गर्म होता जा रहा है। और इस बार 2019 के आम चुनावों में हिमालय की सर्द वादियों के बीच से उठी इस राजनीतिक तपिश के कई मायने भी निकालें जा रहे हैं । जी हाँ .. हम बात कर रहे हैं देवभूमि उत्तराखंड की जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनावी शंखनाद के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता , सांसद , पूर्व केंद्रीय मंत्री व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रिटायर्ड मेजर जनरल भुवनचंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी ने देहरादून के परेड ग्राउंड में हुई एक आम जन सभा में राहुल का हाथ पकड़कर कांग्रेस के रथ पर सवार हो गए । भाजपा भले ही मनीष को अपनी पार्टी का कार्यकर्ता न बताने का बहाना ही क्यों बना ले, लेकिन सच तो यह है कि मनीष के कांग्रेस में आने से सूबे में भाजपा के चुनावी समीकरण जरूर गड़बड़ा गए हैं, वो भी खासकर भाजपा के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जाने वाली गढ़वाल की लोकसभा सीट पर । यहां आपको बताते चलें कि .. मनीष खण्डूरी उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद रिटायर्ड मेजर जनरल भुवन चंद खण्डूड़ी के बेटे हैं । मनीष को विदेशों में बड़ी-बड़ी कंपनियों में काम करने का वर्षो का अनुभव रहा है । मनीष की मूल पहचान एक आईटी के विशेषज्ञ के साथ-साथ पेशे से पत्रकार की है । मनीष फेसबुक इंडिया में बतौर कंट्री हैड न्‍यूज पार्टनरशिप के प्रमुख भी रह चुके हैं। मनीष की पढ़ाई भारत के अलावा विदेश में भी हुई है । शिकागो की कैलाग स्‍कूल आफ मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी से मनीष ग्रेजुवेट हैं । बिजनेस स्‍टैंडर्ड, बिजनेस वर्ल्‍ड जैसी नामी पत्र-पत्रिकाओं के लिए वह रिपोर्टिंग भी कर चुके हैं । करीब 13 वर्षो तक अमेरिका में सीएनएन डिजिटल में उच्च पद के अधिकारी रहे अब हिंदुस्तान में अपने मूल प्रदेश उत्तराखंड से राजनीति की पारी खेलने की शुरुआत करने जा रहे हैं । लेकिन मनीष खण्डूरी का यूँ.. अचानक से इतने ऊंचे पद से राजनीति में प्रवेश करना सबको चकित कर गया । आईये जानते हैं मनीष के साथ हुई इस खास बातचीत में कि .. * आखिर ऐसी क्या वजह रही कि जो मनीष को राजनीति में उतरना पड़ा ? * वो कौन सी वजह रही, जो मनीष अपने पिता की विचारधारा के विपरीत दूसरी धारा में मिल गए ? * क्या मनीष के फैसले से उनके पिता की भावनाएं आहत हुई ? * साथ ही जानेंगे कि उन्हें मोदी युग में हासिए में पहुंची कांग्रेस कैसे भा गई ? पूरी बातचीत को सुनने व देखने के लिए दिए गए वीडियो लिंक को क्लिक करें ।

  • शशि भूषण मैठाणी “पारस”
  • 9756838527,  7060214681 
  • Shashi Bhushan Maithani Paras  Editor Youth icon media 

By Editor