Youth icon yi Media logoRajsthan Sunil : ये लड़का किसका है…? उस ट्रक वाले ने मदद के नाम पर कर दिया इसे घर से मीलों दूर ।

Pawan Dube, Report . Youth Icon Yi Pantnagar
Pawan Dube, Report .
Youth Icon Yi Pantnagar

कल पन्तनगर के समीप किच्छा रोड पर एक लड़का भटकता हुआ मिला । जानकारी होने पर पन्तनगर भाजपा के नेता अशोक गुप्ता मौके पर पहुंचे और उस बालक को पन्तनगर थाना ले आये । पूछे जाने पर लड़के ने अपना नाम सुनील पुत्र भंवर  निवासी – ग्राम लोयेल खेतड़ी, जिला – जूझनू (राजस्थान) बताया है।

सुनील ने अपने दादा का नाम गिरधारी व माँ का नाम सुमन बताया है । उसने बताया कि वह अपने गांव के बाहर घूम रहा था तभी बारिश होने लगी इतने में वहां से एक ट्रक निकला और सुनील को भीगता देख ट्रक ड्राईबर उसे ट्रक में बैठा लिया और उसके बाद सीधे इस जगह पर छोड़ दिया है ।  तो कभी वह  कांवड़ की भी बात करता है ।

सुनील नाम के इस युवक को ट्रक ड्राइबर ने राजस्थान से लाकर उत्तराखंड के पंतनगर में छोड़ दिया ।
सुनील नाम के इस युवक को ट्रक ड्राइबर ने राजस्थान से लाकर उत्तराखंड के पंतनगर में छोड़ दिया ।

सुनील के हाव-भाव से वह मानसिक तौर पर बेहद परेशान लग रहा है । उसने बताया कि उसके पिता पिलानी नामक स्थान पर रिक्शा चलाते हैं । उसने राजस्थान मे स्थित अपने आस-पास के गांवों के नाम चनाना, खेतड़ी, जसरामपुर  बताया है।

पन्तनगर थाना प्रभारी मनीष उपाध्याय के संज्ञान में जैसे ही यह घटना आई तो उन्होने तुरंत  कंट्रोल रूम को उक्त मामले की जानकारी दी जिसके बाद उत्तराखंड पुलिस, युवक द्वारा बताए गए राजस्थान के थानों से संपर्क कर रही है । ताकि सुनील को जल्द से जल्द उसके घर तक सकुशल पहुंचाया जा सके ।

हालांकि पुलिस कुछ समाजसेवी संस्थाओं से भी संपर्क इस बावत किया कि जब तक सुनील के राजस्थान स्थित घर का सही पता नहीं मिल जाता है तब उसे  कुछ दिनों तक किसी स्वयंसेवी संगठन के हवाले सुरक्षित रखा रखा जा सके लेकिन देर शाम तक किसी के भी न आने पर पुलिस ने उक्त युवक को ठाने  में रखा व आज मजिस्ट्रेट के सामने उसे प्रस्तुत किया गया । जेबी तक सुनील के बताए पते व उसके परिवार के सदस्यों का पता नहीं चल जाता है तब तक वह प्रशासन की निगरानी में रहेगा ।

थाने में सुनील
थाने में सुनील

इस खबर को आप सबके सामने रखने का मंतव्य यह भी है कि सभी पाठक इसे अधिक से अधिक शेयर करें ताकि राजस्थान तक सुनील के परिजनों तक बात पहुँच सके और वो लोग जल्द से जल्द पंतनगर से सुनील को अपने साथ ले  जा सकें ।

*रिपोर्ट  : पवन दुबे 

Copyright: Youth icon Yi National Media, 03.08.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।

By Editor