थैंक्यू चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन ! * 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । 

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

थैंक्यू चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन !

* 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । 

 

Shashi bhushan maithani paras , शशि भूषण मैठाणी पारस , यूथ आइकॉन , youth icon
शशि भूषण मैठाणी पारस 

खबर चाहे किसी भी मीडिया सोर्स की हो अगर पाठकों का साथ भी मिल जाए तो वह एक मुहिम बन जाती है । कुछ ऐसा ही हुआ जोशीमठ से दिखाई गई मेरी एक खबर के साथ । आम जन सरोकारों से जुड़ी एक समस्या को बीते दिन 6 मई की शाम को मैंने अपने सोशल मीडिया पोर्टल के मार्फ़त आप सबके सामने प्रस्तुत किया । जिसे आप सम्मानित पाठक जनों बड़ी तादात में सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था । और उसी का नतीजा रहा कि खबर के बाद उस मुद्दे ने मुहिम का आकार लिया और उसका संज्ञान लिया चमोली जिला प्रशासन व संबंधित विभाग ने । ततपश्चात महज 12 घंटे के भीतर ही समस्या का हल कर लिया गया और एक बड़े हादसे की संभावना टल गई ।

Joshimath badrinath road 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । जोशीमठ
12 घंटे के अंदर हो गया खबर का  असर । अब हो गया सुधार । 

आप सभी विज्ञ हैं कि मैंने एक वीडियो के मार्फ़त बिजली विभाग की लापरवाही को एक आपके सम्मुख बताया था कि जोशीमठ में नृसिंह मन्दिर से पहले मुख्य बदरीनाथ मार्ग पर हाई बोल्टेज बिजली के नंगे तार सड़क के किनारे किनारे महज 3 से 4 फीट की ऊंचाई पर एक के बाद एक खम्बो पर झूल रहे थे जिन पर करंट दौड़ रहा था । जिनकी चपेट में कोई स्थानीय नागरिक, यात्री या कोई भी छोटा बड़ा वाहन आ सकता था । जिससे एक बड़ा हादसा होने का 100% चांस बना हुआ था । जो कि विभाग की एक बहुत बड़ी लापरवाही थी ।

लेकिन अब टल गया हादसा :

खबर प्रसारित करने बाद तुरन्त विभाग हरकत में आया और महज 12 घंटे के भीतर खम्बे व तार बदल लिए गए और अब तार एक निश्चित ऊंचाई पर टांग दिए गए हैं ।

Joshimath badrinath road 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । जोशीमठ

 

नगर पालिका अध्यक्ष ने जताया आभार :

जोशीमठ नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार सहित ब्लॉक प्रमुख प्रकाश रावत ने यूथ आइकॉन की सक्रियता की सराहना करते हुए कहा कि इस सूचना के प्रसारित होने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया है । सामाजिक कार्यकर्ता माधव सेमवाल ने कहा कि वह इस तरह जन सरोकारों से जुड़ी पत्रकारिता की सराहना करते हैं ।

 

नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार ने कहा बताया कि जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया तो नगर पालिका व विद्युत विभाग की सयुंक्त टीम ने मौके पर जाकर समस्या का निराकरण कर लिया है । झें पर खम्बो को बदलकर बिजली के तारों को सड़क से एक निश्चित ऊंचाई टांग दिया गया है ।

Shailendra Panwar शैलेन्द्र पंवार , अध्यक्ष नगर पालिका जोशीमठ
शैलेन्द्र पंवार , अध्यक्ष नगर पालिका जोशीमठ

सबसे पहले मैं यूथ आइकॉन की इस रचनात्मक पत्रकारिता की सराहना करता हूँ । और आभार व्यक्त करूँगा कि आपकी जागरूकता व सक्रियता से मामला मेरे भी संज्ञान में आया । जिससे एक बड़ा हादसा टल गया है । वाकही क्षेत्र में जिस तरह से हाई बोल्टेज तार लटक रहे थे वह बेहद खतरनाक थे जो एक बहुत बड़ी लापरवाही थी । इस मामले की जांच भी करवाई जाएगी, और जिम्मेदारों को चिन्हित किया जाएगा ।

शैलेन्द्र पंवार , अध्यक्ष
नगर पालिका परिषद जोशीमठ ।

 

6 मई की शाम जो खबर अपलोड की गई थी उसे एक बार पुनः पाठकों सामने प्रस्तुत किया जा रहा है आप भी नीचे पढ़ें व वीडियो देखें :

देखें एक्सक्लूसिव वीडियो !

#बदरीनाथ यात्रा मार्ग पर #लापरवाह #चमोली #प्रशासन ! कभी घट सकती है बड़ी घटना ।

फिर कौन होगा जिम्मेदार ?

थैंक्यू चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन ! * 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । 
एक बार फिर से धन्यबाद  चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन !  फोटो साभार : आशीष डिमरी, एल.पी. डिमरी । 

 

 

 

By Editor

3 thoughts on “थैंक्यू चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन ! 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । ”
  1. जनसरोकारों से जुड़ी इस प्रकार की रचनात्मक पत्रकारिता की जितनी तारीफ की जाय कम है । मैठाणी जी का हार्दिक आभार ।

Comments are closed.