Youth icon yi Media logoThreats of suicide : श्रीनगर में अब नया बबाल, कमेटी को साक्ष्य सौपने के बाबजूद कोई कार्यवाही न होने पर छात्र पैट्रोल से भरी  बोतल के साथ चढ़ा छत पर …!

Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report

Srinagar Youth icon Yi Media Report 23 Aug 2016 , उत्तराखंड के एकमात्र केंद्रीय विश्व विद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर तनातनी थमने का नाम नहीं ले रही है । बताते चलें कि बिड़ला परिसर में इन दिनो छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी है । चुनाव मैदान में उतरे छात्रों द्वारा लिंगदोह की सिफ़ारिसों की परवाह किए बिना सभी कड़े कानूनों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है । और यह मामला विद्यालय के ही एक छात्र को खटकता जा रहा था ।  बिड़ला

पैट्रोल की बोतल के साथ छत पर चढ़ा शोध छात्र ।
पैट्रोल की बोतल के साथ छत पर चढ़ा शोध छात्र ।

परिसर में  अध्ययनरत  शोध छात्र नवीन प्रकाश नौटियाल  बीते कुछ दिनो से लगातार सभी साक्ष्य एकत्रित कर कमेटी को  सौंप रहे थे ।  जिसके बाद विद्यालय की कमेटी ने उन्हें जांच का भरोषा दिया जिसकी मियाद आज समाप्त हो गई । नवीन का कहना है कि सारे साक्ष्य चुनाव कमेटी को सौंपने के बाबजूद भी  कोई कार्यवाही विद्यालय प्रशासन की ओर से नहीं की गई ।

बताते चलें कि आज जब नवीन की ओर से मय साक्ष्य की गई शिकायत के बाबजूद दोषियों पर कोई करवाही नहीं हुई तो शिकायतकर्ता शोध छात्र क्षुब्ध होकर एक पैट्रोल से भरी बोतल के साथ परिसर में मौजूद DSW भवन के छत पर आत्मदाह की धमकी देते हुए चढ़ गया है जिसके बाद वहाँ भारी अफरा-तफरी मच गई है ।  विद्यालय प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के भी हाथ पाँव फूल गए हैं । छात्र को मनाने की लगातार कोशिसे की जा रही हैं लेकिन वह भी अपनी जिद्द पर अड़ा हुआ है । छात्र की मांग है कि मामले की फिर से निष्पक्षता के साथ पड़ताल की जाय व दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो व चुनाव अधिकारी तुरंत हटाया जाय । शर्ते न मानने की दशा में शोधकर्ता छात्र आत्मदाह की धमकी के साथ छत पर डटा है ।

बडी संख्या में धन बल का प्रयोग कर प्रचार प्रसार हो रहा है। छात्र राजनीति में बढते धन बल एवं हुडदंग को कम करने के लिए लिंगदोह ने विभिन्न नियम छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाने के लिए दिये हैं। जिसके आधार पर छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाना होता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से बिडला परिसर का माहौल लगातार बिगडता जा रहा है। एक छोटे से पद का उम्मीदवार हजारों की तादाद में पैसा खर्च कर रहा है।
बडी संख्या में धन बल का प्रयोग कर प्रचार प्रसार हो रहा है। छात्र राजनीति में बढते धन बल एवं हुडदंग को कम करने के लिए लिंगदोह ने विभिन्न नियम छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाने के लिए दिये हैं। जिसके आधार पर छात्र संघ चुनाव संपन्न करवाना होता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से बिडला परिसर का माहौल लगातार बिगडता जा रहा है। एक छोटे से पद का उम्मीदवार हजारों की तादाद में पैसा खर्च कर रहा है

आपको बताते चलें कि यूथ आइकॉन Yi नेशनल मीडिया भी 21 अगस्त से लगातार इस खबर को कबर करते हुए हर अपडेट को अपने पाठकों के सामने रखते आया है । पिछले दो दिन के अपडेट आप नीचे दिये गए दोनों लिंक को क्रमश: क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं ।

1- ब्रेकिंग न्यूज : श्रीनगर बिड़ला परिसर छात्र संघ चुनाव संकट में …

http://www.youthicon.co.in/birla-campus- रद्द होंगे बिडला परिसर के अधिकांश नामंकन !
सबसे पहले सबसे सटीक पढ़ें पंकज मैंदोली की इस खास खबर को । फोटो या लिंक क्लिक करें …

2- तो क्या अब जेल जा सकते हैं छात्र नेता व शिक्षक ।
http://www.youthicon.co.in/teacher-and-student-leader-can-g… जेल जा सकते हैं शिक्षक व छात्र नेता…!
पंकज मैंदोली की Exclusive रिपोर्ट पढ़ने के लिए फोटो या लिंक को क्लिक करें ….

विज्ञापन
विज्ञापन

*प्रस्तुति : पंकज मैंदोली  ,   Yi मीडिया । 

Copyright: Youth icon Yi National Media, 23.07.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे .

By Editor

One thought on “Threats of suicide : श्रीनगर में अब नया बबाल, कमेटी को साक्ष्य सौपने के बाबजूद कोई कार्यवाही न होने पर छात्र पैट्रोल से भरी बोतल के साथ चढ़ा छत पर …!”
  1. पंकज मैंदोली जी जब कोई व्यक्ति अपनी सही बात को समझाने मे असमर्थ हो जाए, तब ऐसी परस्थिति मे ऐसा करने के अलावा कोई रास्ता नहीं शेष रहता ,ऐसा करने की हिम्मत भी कोई विरला ही कर सकता है।

Comments are closed.