Shashi bhushan maithani paras थैंक्यू चमोली प्रशासन, नगर पालिका जोशीमठ व समस्त पाठक जन ! 12 घंटे के अंदर हो गया खबर का हुआ असर । अब हो गया सुधार । 

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

लापरवाह चमोली प्रशासन, यात्रा मार्ग पर घट सकता है बड़ा हादसा ! जोशीमठ में नृसिंह मंदिर मार्ग पर देखिये इस वीडियो में बिजली विभाग की जानलेवा सेवा .

 

नोट : स्पस्टीकरण – मेरे द्वारा यह वीडियो 12 अप्रैल 2019 को जोशीमठ में बनाया गया था । इसमें एक भूल सुधार करना चाहूंगा वीडियो में एक जगह मेरे द्वारा इसे हाई-टेंशन लाईन बताया गया है । यह हाई-टेंशन नहीं बल्कि नगर क्षेत्र में सप्लाई की जाने वाली हाई बोल्टेज स्ट्रीट लाइट के तार हैं । भले ही यह हाई टेंशन न हो लेकिन विभाग की यह करतूत किसी की भी जान के लिए बराबर खतरा बनी हुई है । इन नंगे तारों पर जरा सी भी टच होने पर जान का पूरा खतरा है । उम्मीद करते हैं कि चमोली प्रशासन जिम्मेदारों  पर अवश्य कार्रवाई करेगा ।

 

Joshimath जोशीमठ नृसिंह मंदिर Nrisingh mandir road इसी मार्ग से होते हुए देशभर से लाखों श्रद्धालु बद्रीनारायण के धाम Badrinath Dham बदरीनाथ पहुंचते हैं और यह स्थान मुख्य यात्रा पड़ाव भी है .

 

यात्री बदरीनाथ जाने से पहले जोशीमठ के इस स्थान पर रुक कर भगवान् नृसिंह बदरी जी के दर्शन पाने के बाद बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करते हैं . क्योंकि इसी स्थान पर भगवान् बदरीनाथ जी की शीतकालीन पूजा की जाती है .

लेकिन यात्रा मार्ग के इतने अहम् पडाव पर यहाँ के बिजली विभाग कर्मचारियों की घोर लापरवाही सामने आई है . यहाँ मुख्य सडक मार्ग के किनारे किनारे बिजली की लाईने आम लोगों के हाथों के नीचे यानी कंधे से लगकर गुजर रही है जिससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा यहाँ पर घट सकता है और तब हादसे के जिम्मेदार की तलाश का स्वांग होगा . जबकि प्रशासन वक्त रहते इस घोर लापरवाही के लिए जिम्मेदार कर्मचारी एवं अधिकारी की जबाबदेई तय कर उन पर कठोर कार्रवाई भी कर सकता है . और समय रहते एक बड़े हादसे को टाला जा सकता है . 

शशि भूषण मैठाणी पारस

Shashi Bhushan Maithani Paras .

 9756838527 , 7060214681 

By Editor