नामी कम्पनियों की एड फिल्म में विखेर रही हैं जलवा

पहले विद्या बालन दिखती थी हेयर एण्ड केयर एड में अब छाई हैं रॉक स्टार श्रद्धा।
MTS जैसी नामी कम्पनी के एड फिल्मों में भी जलवा दिखा रहीं हैं श्रद्धा शर्मा।
श्रद्धा के इसी हुनर के बलबूते दिया गया उसे देहरादून में मोस्ट पॉपलर फेम का यूथ आइकॉन YI     नेशनल अवार्ड 2013।

Book September Final_Page_10_Image_0008

श्रद्धा की उपलब्धियां –

यू ट्यूब से चेनल नम्बर 1 मोस्ट सबस्क्राइब होने का खिताब मिला।
यूथ आइकॉन से मोस्ट पॉपलर फेम का यूथ आइकॉन YI नेशनल अवार्ड 2013।
सोशल मीडिया फेश बुक पर श्रद्धा के गाये गीत “हाले दिल” को महज एक महीने में 10 लाख लाईक मिले।
महज 5 महीनों में ही यूट्यूब पर 5.5 करोड़ लोगों ने श्रद्धा को सुना कमेन्ट दिए।

आज श्रद्धा भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियां में इण्टर नेट सनसनी के नाम से विख्यात है।  इंटरनेट में शोहरत के मामले में श्रद्धा बॉलीवुड के नामी स्टार्स को भी कोसों पीछे छोड़ चुकी है। श्रद्धा आसमान की बुलंदियों को छूना चाहती है लेकिन उसे मिल रही शोहरत यही बताती है वह इसे जल्द हासिल कर भी लेंगी। श्रद्धा आम युवाओं के लिए कामयाबी का आयना बन चुकी है। और उसका सपना है देश का नाम रोशन करने का। श्रद्धा का कहना है कि अगर उसे बॉलीवुड से भी अच्छे गानो की ऑफर आती है तो वह उसमें भी जरुर हाथ अजमाना चाहेंगी। श्रद्वा का नाम आज देश में ही नही बल्कि सात समुंदर पार के करोड़ो लोगो के जुबान पर भी है दुनियां भर में अपनी आवाज का जादू बिखेरना चाहती है श्रद्धा। फैस बुक से श्रद्धा 17 अगस्त 2011को जुड़ी थी लेकिन सिर्फ 1 महीनें के भीतर ही श्रद्धा के 60 हजार से ज्यादा फैंस तब उससे जुड़ चुके थे। इण्टर नेट की दुनियां में श्रद्धा के गाये जिस गाने ने सबसे ज्यादा तहलका मचाया वह है ”हाले दिल”।

दरअसल श्रद्धा ने 9 साल की उम्र से ही क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरु किया था। फिर श्रद्धा ने 5 साल का प्रभाकर का कोर्स किया।

लेकिन उसने अपनी प्रतिभा को मंजिल तक पहुँचाने के लिए इण्टर नेट का सहारा लिया। इसी बात पर अपने युवा साथियों को भी श्रद्धा ने “यूथ आइकॉन” के मार्फत सन्देश दिया है कि –
स्पेशली आज का जो यूथ है वह ट्वीटर यूट्यूब फेस बुक पर काफी एक्टिव रहता है। तो मुझे लगा कि यही मेरे लिए सबसे अच्छा जरिया बन सकता है अपने टेलेण्ट को शेयर करने का या लोगों के सामने लाने का और मै अपने सभी फ्रेंड्स को कहना चाहूँगी कि इण्टर नेट का सही ढंग से यूज करें सिर्फ फेश बुक पर घंटों बैठ कर समय की बर्बादी न करें।

श्रद्धा ने अपनी मां कुसुम लता के साथ संगीत का काफी रियाज किया है। सपने बड़े है लिहाजा सुरों की साधना में किसी कमी की गुन्जाईश भी नहीं छोड़नी थी।

दुनियां के कई देशों में मिले है ऑफर –Book September Final_Page_11_Image_0005

इंटरनेट सनसनी श्रद्धा को दुनिया के कई देशों से बुलावा आ चुका है लेंकिन श्रद्धा चाहती हैं कि वह सबसे पहले पाकिस्तान जाए और दोनों देशों के रिश्तों में सुरों के मार्फत मिठास लाना चाहती है।

दरअसल श्रद्धा के पास भारत के कई शहरों के अलावा इंग्लैंड कनाडा पाकिस्तान की ओर से ऑफर आ चुके हैं। श्रद्धा का कहना है कि पाकिस्तान में उसके बहुत सारे फैन्स हैं उसे वहां कई बैण्ड को ज्वाईन करने का ऑफर भी मिल चुका है। पड़ोसी मुल्क के पाकिस्तानी युवाओं से हजारों सन्देश हर रोज श्रद्धा को इन्टरनेट के जरिए से आते हैं। श्रद्धा का कहना है वह जरुर एक दिन पाकिस्तान जाएगी।

सुरमई श्रद्धा कामयाबी की सीढि़यां चढ़ती जा रहीं है और उन्होंने यूथ आइकॉन ल्प मीडिया के जरिये अपने युवा साथियों को सन्देश दिया है कि आज दुनियां में बहुत सारी एडवान्स टैक्नालिजी आ चुकी हैं हमें उनका उपयोग सही तरीके से सही दिशा में करना चाहिए। अगर आप में भी टैलेन्ट है तो साईंस टैक्नालिजी के माध्यमों का उपयोग कर आगे बढ़ते जाइए मेरी ही तरह आप भी कुछ कर सकते है कुछ पा सकते हैं। श्रद्धा के लिए हम भी यहीं दुवा करेगें कि जल्दी ही वह अपने बाकी के सपने भी पूरें करें और दुनियां में देश का परचम लहराए।

अब मायानगरी में श्रद्धा की दस्तक –

यूथ Icon

मशहूर इंटरनेट सनसनी शाइनिंग रॉक स्टार श्रद्धा शर्मा अपनी गायकी के बाद इन दिनों माया नगरी मुम्बई में एड फिल्मों में भी धमाल मचा रही है। वर्ष 2011 में श्रद्धा ने कुछ फिल्मी गानो को अपनी आवाज देकर कुछ गाने यूट्यूब एवं सोशल साईट फेशबुक पर अपलोड किए तो तब 15 वर्षीय श्रद्धा के आवाज के दीवानों की संख्या महज 5 महीनो में ही करोड़ो तक पहुंच गयी थी। महज दो साल पहले फेसबुक और यू -ट्यूब के मार्फत घर में बैठे अपनी आवाज का दुनियां भर में लोहा मनवा चुकी श्रद्धा इन दिनों ‘एड वल्र्ड’ में अपने काम के चलते एक बार फिर से सुर्खियां बटोर रही हैं। यूट्यूब की ओर से बेस्ट सेलिब्रिटी का अवार्ड अपने नाम कर चुकी श्रद्धा आजकल मायानगरी मुम्बई में विज्ञापन फिल्मों के अलावा एक नामी कम्पनी UTV के साथ म्यूजिक एल्बम में अपना हुनर दिखा रहीं है। खास बात यह है कि इनमें से एक कंपनी मैरिको ने तो हेयर एण्ड केयर तेल के विज्ञापन जिसमे पहले बॉलीवुड की प्रसिद्द अदाकारा विद्या बालन दिखाई देती थी अब वह एड भी श्रद्धा की झोली में आ गया है। इतना ही नहीं MTS ने अपनी एड फिल्म में श्रद्धा को उसके प्रसिद्धि का जरिया बने फेस बुक  इंटरनेट से जोड़ कर दिखाया है। श्रद्धा वर्तमान में मुम्बई में रहकर बी0 ए0 ऑनर्स ;इंगलिशद्ध की पढाई भी कर रही है। श्रद्धा का मानना है कि जीवन में कभी भी पढाई को अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए। पूर्ण रूप से कामयाबी तभी मिल सकती है जब पढाई भी उत्कृष्ट हो।

youth Icon Youth Icon

बोली श्रद्धा

आज मै यूथ आइकॉन का YI नेशनल अवार्ड मिलने से बहुत खुश हूँ। सबसे पहले इस बात के लिए यूथ आइकॉन की सारी टीम को धन्यवाद करुँगी कि उन्होंने मुझे इस अवार्ड के लिए चुना।  और यूथ आइकॉन YIअवार्ड मेरी लाइफ में इस लिए भी बहुत महत्व रखता है क्योंकि यह मुझे इण्डिया में पहला नेशनल अवार्ड है। इस अवार्ड को लेने के साथ ही मेरी जिम्मेदारी अब और भी बढ़ जाती है। मेरा मानना है कि कोई भी अवार्ड हर किसी की लाइफ में उसे प्रोत्साहन देने के साथ-साथ जिम्मेदार बनाने की दिशा में भी कारगर होता है। और मंै भी यूथ आइकॉन अवार्ड को पाने के बाद बहुत खुश हूँ साथ ही अपने सभी फ्रैंड्स को विश्वास भी दिलाती हूँ कि आगे भी मैं सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करुँगी। बस आप सबका प्यार दुआएं और शुभकामनाएं यूँ ही मेरे साथ हमेशा बनी रहे।

By Editor

One thought on “गायकी के साथ ही अब Light Camera Action में भी अव्वल श्रद्धा शर्मा !”
  1. बहुत बधाईयाँ श्रद्धा शर्मा YI Award शुरुआत हैं सफऱ बहुत लंबा हैं
    बड़े चलो बड़े चलो…. !!!!
    Shashibhushan ji Maithani Thanks

Comments are closed.