गांधी पार्क में धरना ।
गांधी पार्क में धरना ।

देहरादून , वर्तमान में राज्य में बनी अस्थिरता के चलते राज्य के विभिन्न संगठनो से जुड़े लोगों ने एक जुटता दिखाते हुवे ‘उत्तराखंड के हम लोग’ के बैनर तले भारी संख्या में एकत्रित होकर प्रदेश के समस्त जन-प्रतिनिधियों को चेताने के लिए आज देहरादून राजपुर रोड पर सांकेतिक मार्च निकालने के बाद गांधी पार्क के मुख्य गेट पर 4 घंटे तक का सांकेतिक धरना भी दिया ।

आज के आह्वाहन में सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक, एवं रचनात्मक संग़ठन से जुड़े पत्रकारों, शिक्षकों, आंदोलनकारियों, पूर्व अधिकारियों व छात्रों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की ।

IMG_20160330_173009मकसद था जन प्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश जताना व अव्यवस्थाओं और नेताओं के आचरण के प्रति जनता को जगाना ।

विभिन्न वक्ताओं ने वर्तमान में उत्तराखण्ड राज्य में पनप रही राजनीतिक अस्थिरता व राजनैतिक चरित्र में आती भारी गिरावट के लिए भाजपा, कांग्रेश, और यूकेडी को जिम्मेदार माना है। उत्तराखंड राज्य को जितने मुख्यमंत्री मुख्यमन्त्री 40 वर्षों में मिलने थे नेताओं के नक्कारेपन व व्यक्तिगत महत्वकांकक्षाओं के चलते महज 16 वर्षों में ही मिल गए । वक्ताओं ने अपने अपने सम्बोधन में माना कि इस तीनों पार्टियों के भ्रष्ट नेताओं और अधिकारियों ने इस कदर नोच डाला है कि आम जन मानस दुखी हो गया है।

गांधी पार्क में आयोजित हुए इस अभियान में संकल्प लिया गया है कि उत्तराखंड राज्य में भ्रष्ट राज नेताओ व दिल्ली हाई कमान की व्यवस्था पर चलने वाली सरकारों को अब वर्दास्त नहीं किया जा सकता है । जरूरत है अब एक नए सिरे से इनके खिलाफ एक जुटता के साथ पहाड़ से लेकर मैदान तक सड़कों पर उतरने की । और आज का धरना सफेदपोशों को एक सांकेतिक चेतावनी है । नेताओं को जागना होगा वह यह न भूलें कि उत्तराखंड की जनता अपने बलिदान से जब राज्य को प्राप्त कर सकती है तो तुम भ्रष्ट नेताओं को भी बहुत अच्छे से खदेड़ सकती है ।

उत्तराखंड में नेताओं से दलालों तक को सतर्क होना पड़ेगा नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहें ।

इसी तरह के एक के बाद एक माईक पर आते वक़्ताओं ने तल्ख़ स्वरों में भ्रष्टाचारियों और दलालों को सचेत किया है ।

आज के धरना स्थल पर पूर्व आई. ए. एस. एस. एस. पांगती , पूर्व आई पी एस डी आई जी बलराम नेगी , राज्य आंदोलनकारी पत्रकार योगेश भट्ट , पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष एवं अधिवक्ता पंकज क्षेत्रि , राज्य आंदोलनकारी जिला मंच के अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती , रंगोली आंदोलन के संस्थापक शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’ , बैंक एसोसिएशन के महासचिव जगमोहन मेहंदीरत्ता , भूतपूर्व सैनिक संगठन से पी सी थपलियाल , हरीश भंडारी संस्थापक नवभारत शैक्षिक संगठन , पत्रकार संजीव कंडवाल, पत्रकार अनूप गैरोला, संजय भट्ट सदस्य उत्तराखंड अगेंस्ट करप्सन , ओमी उनियाल वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी , जीतेन्द्र अंथवाल पत्रकार , सुरेश नेगी, महिपाल नेगी , सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

Shashi Bhushan Maithani Paras

Youth icon Yi Naitonal Creative Media Report

By Editor

One thought on “भ्रष्ट नेताओं और दलालों को जागना होगा , अन्यथा अन्जाम भुगतने को रहें तैयार !”
  1. नेता ही अगर सुधर जायें तो इस देश का भला हो जाये

Comments are closed.