Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Big Breaking: बागी विधायकों पर फैसला सुरक्षित … । 

उत्तराखंड के 9 बागी विधायको की सदस्यता के मामले में नैनीताल

Breaking News , Youth icon Yi Media
Breaking News , Youth icon Yi Media

हाईकोर्ट से  महत्वपूर्ण फैसले का इंतजार राजनीतिक दलों के अलाव देश प्रदेश की जनता को भी बेसब्री था । दोनों पक्षों के लोगों के अलावा मीडिया का जमावड़ा भी नैनीताल में कल से लग गया था । क्योंकि आज उत्तराखंड के 9 बागी विधायकों के भाग्य का फैसला कोर्ट मे होना था लेकिन कोर्ट में हुई जिरह के बाद न्यायाधीश यू सी ध्यानी ने फैसले को सुरक्षित रखते हुए यह कह दिया कि उक्त मामले पर फैसले का खुलाशा अब 9 मई सुबह सवा दस बजे किया जाएगा ।

नैनीताल हाईकोर्ट उत्तराखंड
नैनीताल हाईकोर्ट उत्तराखंड

कोर्ट के ऐलान के बाद दोनों ही पक्षों के वकील असमंजस कि स्थिति में क्योंकि 10 मई को देहारादून में विधानसभा में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार फ्लोरटेस्ट किया जाना तय हुआ है । जिसमे फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेश के 9 बागी विधायकों को शामिल होने से वंचित किया हुआ है । एसे में अब अगर 9 मई को नैनीताल हाई कोर्ट बागी विधायकों कि सदस्ता समाप्त कर देता है तो उस स्थिति मे हरीश रावत के लिए कुछ राहत जरूर मिल सकेगी लेकिन बागी विधायकों के गुट का मानना है कि यदि फैसला उनके हक में नहीं आता है तो उनके पास 9 मई से 10 मई तक सुप्रीम कोर्ट जाने का पर्याप्त समय होगा । वहीं दूसरे खेमे में भी इस बात को लेकर ख़ासी बेचैनी है कि अगर नैनीताल हाई कोर्ट  9 बागी विधायकों कि सदस्यता बहाल कर देता है तो उससे हरीश रावत के लिए राह आसान नहीं रहेगी । फिर हरीश रावत गुट (कांग्रेश) भी उस स्थिति मे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजे तक दस्तक देने की तैयारी भी कर चुका है ।

कुल मिलाकर 10 मई तक उत्तराखंड मे राजनीतिक हालत बेहद दिलचस्प होने वाले हैं । और अब सबकी नजरे हाई कोर्ट , सुप्रीम कोर्ट व 10 मई को होने वाले फ्लोरटेस्ट पर टिकी हैं ।

 Youth icon Yi National Creative Media Report 07.05.2016 

By Editor

One thought on “Big Breaking: बागी विधायकों पर फैसला सुरक्षित … ।”
  1. 9 का आँकड़ा ख़तरनाक होता है

Comments are closed.