अभिनव थापर abhinaw thapar

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

युवाओं को उनके रचनात्मक विकास में प्रोत्साहन देगी हज़ारा बिरादरी – थापर

अभिनव थापर abhinaw thapar

देहरादून में गीता भवन, धामावाला में “हज़ारा बुणजाई मुल्तानी बिरादरी ” द्वारा “वार्षिक कार्यसमिति”का आयोजन किया गया।

कार्यकारिणी समिति के सदस्य अभिनव थापर ने बताया कि यह बिरादरी उत्तराखंड में मौजूद सबसे पुराने सामाजिक संगठनों में से एक है और सदा सामाजिक सदभाव और आपसी सौहार्द के लिये काम करता है। बिरादरी ने भारत की आजादी वर्ष 1947 के बाद से देहरादून में प्रत्येक वर्ष संस्कृतिके आयोजनों द्वारा जनसरोकार के कार्य करती है।

अभिनव थापर abhinaw thapar

इस वर्ष बिरदी ने विशेष रूप से होनहार छात्र-छात्राओं का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमे बिरादरी के परिवारों से कक्षा 10 वी व 12 वी के 90 प्रतिशत से अधिक अंकों वाले पार्थ विज, राघव वोहरा, श्रेया सहगल, कुमारी रामेश्वरी कपूर, कबीर सहगल, आदि बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
बिरादरी ने आगे के लिये यह भी संकल्प लिया कि कुछ जरूरत मंद बच्चों की पढ़ाई हेतु भी हर संभव सहयोग किया जाएगा, जिसको कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से पारित किया। पंजाबी समाज ने ऐसे सामाजिक आयोजनों से समस्त उत्तराखंड और भारतवर्ष में एकता और भाईचारे का संदेश देने के लिये कृतसंकल्प है।

कार्यक्रम का संचालन बिरादरी के अध्यक्ष पवन चंदोक द्वारा किया गया। वार्षिकसमिति में बेलीराम नंदा, प्रवीण कोच्चर, संजीव पुरी, कवल ओबराय, अभिनव थापर, सी एल नंदा, प्रदुमन कक्कड़, गौरव ढोड़ी, अशोक मल्होत्रा, महेश उभान, बी आर सहगल, महेश पूरी, आदि ने प्रतिभाग किया।

By Editor