Krrish 3 :  'सूअरदान' ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।

Logo Youth icon Yi National Media HindiKrrish 3 :  ‘सूअरदान’ ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।

देहरादून के साहित्यकार रूपनारायण सोनकर ने फिल्म अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर उपन्यास के किरदारों और कहानी को चोरी करने आरोप लगाया था । साहित्यकार रूपनारायण सोनकर ने इस मामले को लेकर विगत 21 मई 2016 को देहरादून स्थित डालनवाला थाने में भारतीय कॉपीराईट एक्ट के उलंघन का आरोप लगते हुए राकेश रोशन मुकदमा दायर किया था। जिसके बाद राकेश रोशन के ख़िलाफ़ देहरादून के सीजेएम कोर्ट में डालानवाला पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है।  फिल्म निदेशक और सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पिता राराकेश रोशन द्वारा अपने खिलाफ दाखिल की गई एफ.आई.आर.को क्यूवैश (खत्म) करने सम्बन्धी याचिका पिछले मंगल बार उत्तराखंड उच्च न्यायालय में दायर की। सुनवाई करते हुए राकेश रोशन के अधिवक्ता अमन रब ने उच्च न्यायालय से केस वापस लेते हुए अनुछेद 226 के अंतर्गत नई याचिका दायर करने का प्रस्ताव दिया जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया लेकिन अभी न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी की एकलपीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि दस दिन तक राकेश रोशन को गिरफ्तार नहीं किया जाए और साथ ही अनुछेद 226 के अंतर्गत नई याचिका दायर की जाए।

अवधेश नौटियाल Awadhesh Nautiyal Youth icon Reporter
* अवधेश नौटियाल

देहरादून । यूथ आइकॉन Yi मीडिया ।  बॉली वुड जितना अपनी सुनहरी दुनिया को लेकर लोगों के जेहन में बसा हुआ है उतना ही बॉलीवुड बदनाम भी है कुछ लोगों की कारगुजारियों के कारण ।जैसे कास्टिंग काउच, ड्रग्स, संगीत की चोरी और स्क्रिप्ट की चोरी । शायद यह पहला मामला नहीं है जब किसी लेखक, निर्देशक या निर्माता पर स्क्रिप्ट चोरी के आरोप लगाए हो । लेकिन यह मामला इसलिए

Krrish 3 :  'सूअरदान' ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।
Krrish 3 :  ‘सूअरदान’ ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।

महत्वपूर्ण है क्योंकि यह जुड़ा हुआ है बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन से । कई सुपर डुपर हिट फिल्मों के निर्माता और कृष सीरीज की तीनों ब्लॉकबस्टर फिल्मो के निर्माता निर्देशक राकेश रोशन पर आरोप है कि उनकी फिल्म Krrish 3 उत्तराखंड के लेखक और साहित्यकार रूपनारायण सोनकर के लोकप्रिय उपन्यास सूअरदान की कहानी पर बनी है। और इसके लिए उनकी परमिशन नहीं ली गई।

देहरादून के साहित्यकार रूपनारायण सोनकर ने फिल्म अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर उपन्यास के किरदारों और कहानी को चोरी करने आरोप लगाया था । साहित्यकार रूपनारायण सोनकर ने इस मामले को लेकर विगत 21 मई 2016 को

Krrish 3 :  'सूअरदान' ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।
Krrish 3 : इसी उपन्यास   ‘सूअरदान’ ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा । 

देहरादून स्थित डालनवाला थाने में भारतीय कॉपीराईट एक्ट के उलंघन का आरोप लगते हुए राकेश रोशन मुकदमा दायर किया था। जिसके बाद राकेश रोशन के ख़िलाफ़ देहरादून के सीजेएम कोर्ट में डालानवाला पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है।

Krrish 3 :  'सूअरदान' ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।
Krrish 3 :  ‘सूअरदान’ उपन्यास से स्टोरी चोरी करने के मामले में राकेश रोशन पर देहारादून पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर ली है अब  बॉलीबुड के स्टार  निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई  है ।

फिल्म निदेशक और सुपरस्टार ऋतिक रोशन के पिता राराकेश रोशन द्वारा अपने खिलाफ दाखिल की गई एफ.आई.आर.को क्यूवैश (खत्म) करने सम्बन्धी याचिका पिछले मंगल बार उत्तराखंड उच्च न्यायालय में दायर की। सुनवाई करते हुए राकेश रोशन के अधिवक्ता अमन रब ने उच्च न्यायालय से केस वापस लेते हुए अनुछेद 226 के अंतर्गत नई याचिका दायर करने का प्रस्ताव दिया जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया लेकिन अभी न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी की एकलपीठ ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा कि दस दिन तक राकेश रोशन को गिरफ्तार नहीं किया जाए और साथ ही अनुछेद 226 के अंतर्गत नई याचिका दायर की जाए।

उपन्यासकार रूपनारायण सोनकर ने फिल्म निर्माता राकेश रोशन पर भारतीय कॉपीराईट एक्ट के उलंघन का आरोप लगाया गया हैं वाद वापस लेने के लिए दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप लगाया है। हालांकि, उपन्यासकार सोनकर की माने तो 2013 में कृष-3 फिल्म उनके उपन्यास ‘सूअरदान’ की कहानी चुराकर बनाई है। फिल्म 1 नवम्बर 2013 को रिलिज हुई, जबकी उपन्यश सूअरदान वर्ष 2010 में प्रकाशित होगया था और रूपनारायण ने कहा कि उनको न्यायलय पर पूरा भरोसा है की उनको न्याय जरूर मिलेगा

शिकायतकर्ता : रूप नारायण सोनकर देहरादून
शिकायतकर्ता :
रूप नारायण सोनकर देहरादून

उपन्यासकार रूपनारायण सोनकर ने फिल्म अभिनेता, निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोसन की कृष-3 फिल्म को 2013 में कृष-3 फिल्म उनके उपन्यास ‘सूअरदान’ से हुबहू कापी करके चोरी करने का आरोप लगाया है ।  जबकि उपन्यास सूअरदान वर्ष 2010 में प्रकाशित हो चुकी थी और तब रूपनारायण सोनकर ने देहरादून मुम्बई जाकर उपन्यास सूअरदान की एक कापी निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोसन को भेंट की थी । सोनकर का आरोप था कि,  बावजूद राकेश रोसन ने मेरी की  उपन्यास सूअरदान की कहानी को चोरी कर फिल्म को बनाया जिस पर मैंने आपति जताई है । बताते चलें कि अब इसी शिकायत के आधार पर निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोसन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन ने  बॉलीवुड में अपने 50 साल पूरे कर लिये हैं। इस खुशी के मौके पर उनके लिए एक बुरी खबर ये आई है कि उनके खिलाफ उत्तराखंड पुलिस ने एक चार्जशीट फाइल की है।
चार्जशीट में ये दावा किया गया है कि निर्देशक के खिलाफ सबूत हैं। लेखक के वकील ने कोर्ट से आग्रह किया है कि राकेश रोशन को समन भेजा जाए और अगर वो इसका जवाब नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ जरूरी एक्शन लिया जाए। इससे पहले पिछले महीने उन पर और बेटे रिकित पर खंडाला में दो सरकारी प्लॉट हड़पने के आरोप लगे थे ।

बता दें कि  राकेश रोशन के बॉलीवुड में 50 साल पूरे करने की खुशी में रितिक ने उनके लिए ट्विटर पर एक मैसेज  किया है। रितिक ने लिखा कि पापा के फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरा करने का जश्न मना रहा हूं, लेकिन वो अभी भी ऑफिस में बैठकर काम कर रहे हैं ताकि वो 100 साल यहां पूरे कर सकें। थैंक्स पापा कि आपने हमारे सामने कभी न पा सकने वाला यह उदाहरण पेश किया है।Logo Youth icon Yi National Media Hindi

 

By Editor

One thought on “Krrish 3 :  ‘सूअरदान’ ने उठाया बॉलीबुड के इस रहस्य पर्दा ? तो देहारादून की अदालत आदेश पर गिरफ्तार होंगे अब बॉलीवुड के ये सितारे  ! निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है ।”

Comments are closed.