बोले मुख्यमंत्री ! अब उत्तराखंड में बड़े स्तर पर खुलेंगे रोजगार के द्वार । * पिछले एक महीने में 5 कैबिनेट बैठक और 10 नई नीतियों पर कैबिनेट की लगी मुहर । * वन संपदा से भी मिलेगा रोजगार, खुलेगी 50 हजार लोगों की किस्मत । trivendra rawat CM uttarakhand
Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras
“सकारात्मक एवं रचनात्मक पत्रकारिता हमारा उद्देश्य।”

बोले मुख्यमंत्री ! अब उत्तराखंड में बड़े स्तर पर खुलेंगे रोजगार के द्वार ।

* पिछले एक महीने में 5 कैबिनेट बैठक और 10 नई नीतियों पर कैबिनेट की लगी मुहर ।

* वन संपदा से भी मिलेगा रोजगार, खुलेगी 50 हजार लोगों की किस्मत ।

अवनीश मलासी Avanish Malasi . Encroachment : सरकार की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में ! विधायक गणेश जोशी, खजानदास सहित अन्य के अनुरोध पर सरकार रुकवाएगी अतिक्रमण अभियान । youth icon यूथ आइकॉन मीडिया
अवनीश मलासी 

देहरादून, उत्तराखंड में 7 अक्टूबर से आयोजित इंवेस्टर समिट को लेकर सरकार उत्साहित । आज सूबे के मुखिया त्रिवेन्द्र रावत मीडिया से मुखातिब हुए । मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोजन की तैयारियों को लेकर पूरे तीन महीने से अधिक का वक़्त लगा है । उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में इन्वेस्टर समिट को लेकर देश के भिन्न – भिन्न राज्यों व दो देशों में भी इंवेस्टर समिट को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसके बाद अनेकों उद्योगपतियों ने उत्तराखंड में निवेश की इच्छा व्यक्त की और अब इन्वेस्टर अपने विभिन्न प्रोजेक्ट के साथ राज्य सरकार के साथ मिल रहे हैं निःसंदेह यह आने वाले समय में उत्तराखंड के युवाओं का भाग्य बदलेगा । बड़ी संख्या में युवाओं को उनके हुनर के आधार पर रोजगार भी मिलेगा ।

बोले मुख्यमंत्री ! अब उत्तराखंड में बड़े स्तर पर खुलेंगे रोजगार के द्वार । * पिछले एक महीने में 5 कैबिनेट बैठक और 10 नई नीतियों पर कैबिनेट की लगी मुहर । * वन संपदा से भी मिलेगा रोजगार, खुलेगी 50 हजार लोगों की किस्मत । trivendra rawat CM uttarakhand
फाईल फोटो । 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि अब हम देवभूमि उत्तराखंड में देश भर के निवेशकों के स्वागत के लिए तैयार हैं । कहा कि बड़े पैमाने पर देशभर से बड़े बड़े औद्योगिक घराने उत्तराखंड में इन्वेस्ट करने को तैयार हैं । मुख्यमंत्री ने विधिवत जानकारी देते हुए कहा कि 7 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट का विधिवत उद्घाटन करेंगे । जबकि समापन में गृहमंत्री राजनाथ सिंह 8 अक्टूबर को देहरादून में मौजूद रहेंगे । साथ भारत सरकार के भिन्न भिन्न मंत्रीगण भी दो दिवसीय समिट में प्रतिभाग कर देशभर के उद्योगपतियों से मुखातिब होंगे ।

मुख्यमंत्री ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि रिलायंस व अमूल जैसे बड़े औद्योगिक घराने उत्तराखंड में इन्वेस्ट करने आ रहे हैं । औद्योगिक विकास में मैदानों के मुकाबले पहाड़ पिछड़ न जाएं इसके लिए भी सरकार ने विशेष नीति तैयार कर ली है । नीति में इस बात का पूरा खयाल रखा गया है कि ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके । इसलिए पहाड़ों में भी बड़े निवेश की संभावना है । मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस पहल से उत्तराखंड में 75 हजार करोड़ तक का निवेश आ सकता है ।

पत्रकारों से बातचीत में सी एम ने कहा कि ,पिछले एक महीने में 5 कैबिनेट बैठक आयोजित की गई जिनमें कुल 10 नई नीतियों पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है । और अभी तक कुल 70 हजार करोड़ का MOU साईन कर लिया गया है । जिसके चलते अब बड़े स्तर पर रोजगार के द्वार भी राज्यवाशियों के लिए खुलने जा रहे हैं ।

वन संपदा से भी मिलेगा रोजगार खुलेगी 50 हजार लोगों की किस्मत ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जंगलों में प्रत्येक वर्ष बिशन आग लगने का कारण बनने वाला चीड़ का पिरूल अब राज्य में रोजगार प्राप्त करने का साधन बनेगा । पिरूल आधारित उद्योग भी स्थापित किए जा रहे हैं । उम्मीद है कि उससे 50 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा । इसलिए पिरूल राज्य के लिए अब वरदान साबित होने वाला ।

 

By Editor

One thought on “बोले मुख्यमंत्री ! अब उत्तराखंड में बड़े स्तर पर खुलेंगे रोजगार के द्वार ।”
  1. सर जी बिन्दुखत्ता के बारे मे क्या खयाल है सरकार का

Comments are closed.