Ananya PanwarYouth icon ‘ Yi ‘ National Awarad 2015-16 , 21 Feb 2016 dehradun Uttarakhand

अनन्या बांधेगी समा ..!
अनन्या ने देश में ही नहीं बल्कि सात समुन्दर पार अमेरिका व इंग्लैण्ड में भी अपनी ख़ास पहचान बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है ।
अनन्या की पहचान बेहद कम उम्र में ही एक कामयाब सिंगर के साथ-साथ बेहत्तरीन सॉन्ग राईटर के रूप में स्थापित हो चुकी है ।
इनकी प्रतिभा का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि इन्होंने इंग्लैण्ड में आयोजित विश्व स्तरीय यूके सॉन्ग राईटिंग कम्पिटेशन के अन्डर 18 कैटेगरी में सेमीफाइनल में अपनी मजबूत जगह प्राप्त कर ली है । इतना ही नहीं अनन्या को अमेरिका में 8 बार व इंग्लैण्ड में 5 बार अलग-अलग यूनिवर्सिटी के अलावा अन्य समारोहों में एक पॉप गायिका (रॉक सिंगर) की हैसियत से आमन्त्रित किया गया जा चुका है ।
ऐसे में यह कहना या लिखना अतिसयोक्ति नहीं होगा कि दुनियां भर में युवाओं के बीच अनन्या बहुत तेजी से अपनी जादुई आवाज के बूते मजबूत पहचान कायम करने में कामयाब भी हो रही है ।
विदेशों में गाने वाली मसहूर गायिका अब 21 फ़रवरी को देहरादून में भी यूथ आइकॉन अवार्ड सेरेमनी के मंच गाती हुई नजर आएँगी । और हाँ अनन्या आजकल ठंडो रे ठंडो …. के अलावा ना काटा , ना काटा …. जैंसे मसहूर गढ़वाली गानो को गाने की रियाज कर रही हैं अनन्या ने मुझे फोन पर बताया कि वह देहरादून में इन दोनों गानों को भी दर्शकों के बीच जरूर गाना चाहेंगी ।
2014 में भी भारत के बहादुर बच्चों के हौशला बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति भवन में अनन्या को गायिकी के लिए विशेष रूप से आमन्त्रित किया गया था ।
गायिकी के अलावा अनन्या को समाजसेवा में विशेष रूचि भी है । वह मलिन बस्तियों के युवाओं खासकर वे जओ नशे की गिरफ्त में होते हैं उन्हें हर दिन गाना सिखाने भी जाती हैं । और अपनी ही तरह मलिन बस्तियों के युवाओं की प्रतिभा को देश और दुनिया के सामने लाना चाहती हैं ।
अनन्या हरियाणा के गुड़गांव में रहती हैं । जिसे कर्मवीर चक्र पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है ।
*****वेलकम अनन्या*****
* शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’
Shashi Bhushan Maithani Paras
संस्थापक/ निदेशक
यूथ आइकॉन Yi नेशनल अवार्ड
एवं संस्थापक रंगोली आंदोलन
09756838527
07060214681
09412029205

By Editor