All weather road in uttrakhand . Uttarakhand would become for all weather road. Prime Minister Narendra Modi inaugurated in Deharadun.

All weather road : ऑल वेदर रोड से होते हुए सत्ता तक पहुंचेगी बीजेपी !

The Prime Minister, Shri Narendra Modi launching the Char Dham Rajmarg Vikas Pariyojna, at Dehradun, Uttarakhand on December 27, 2016.

*  50 मिनट के भाषण में क्या-क्या कहा मोदी ने ?

*  क्यों श्रवण कुमार की जगह नितिन गडकरी को याद करेंगे लोग ?

*  पहाड़ की जवानी और पानी की कहावत को कैसे बदलेंगे मोदी ?

*Shashi Bhushan Maithani ‘Paras’
Editor : Youth icon Yi Media 

यूथ आइकॉन Yi नेशनल मीडिया, देहरादू, 27 दिसंबर ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में ’ऑल वेदर रोड’ परियोजना का शिलान्यास करने के साथ ही चुनावी शंखनाद कर दिया। लगभग 50 मिनट के अपने भाषण में पीएम मोदी ने उत्तराखण्डवासियों के मन को छूने की पूरी कोशिश की। पीएम मोदी ने मंच पर आकर सबसे पहले अपने अंदाज में लोगां का अभिवादन किया लोगों की भीड़ देख कर मोदी ने कहा कि आपने तो कमाल कर दिया, भीड़ को देख कर उत्साहित मोदी ने कहा कि इतनी भीड़ में माताएं बहने मुझे आशीर्वाद देने आयी है में गदगद हो गया। परेड़ ग्राउंड में उमड़ी भीड़ को देख गदगद हुए मोदी ने कांग्रेस सरकार पर राज्य को बर्बाद करने का आरोप लगाया और प्रदेश के समग्र विकास के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि केन्द्र की अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड राज्य का गठन हुआ था लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार ने इस राज्य को तबाह कर दिया है।

All weather road in uttrakhand . Uttarakhand would become for all weather road. Prime Minister Narendra Modi inaugurated in Deharadun.
देहारादून परेड ग्राउण्ड में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ।

मोदी ने कहा कि ये भूमि देव भूमि है सैनिको की भूमि है और ये माताओं की भूमि भी है में आप सब को नमन करता हूँ मोदी ने कहा कि आज मेरे मन्न में आप लोगो के खिलाफ एक शिकायत करने की इक्छा है। मोदी ने कहा कि अगर मेने कहा तो आप बुरा मान जाओगे इस पर भीड़ ने खूब हँसे मोदी ने कहा कि 2014 में जब में आया था और यहाँ आया था तो अदा मैदान भी नहीं भरा था लेकिन आज क्या कारण है कि पूरा मैदान भर गया । उस समय आदा मैदान था फिर भी सब को जीता दिया लेकिन इस बार क्या होगा इस बात को सोच कर में हैरान हूं । वो भी इतनी ठण्ड में भीड़ का आना इस बात का उत्तराखण्ड विकाश चाहता है ।

मोदी ने कहा कि आज यहाँ जिस योजना का शिलान्यास हुआ है उसे उत्तराखंड के लोगो को खुश होना लाजमी है लेकिन ये शिलान्यास उन हजारों लोगो को श्रद्वांजलि है जो केदार हादसे में जो लोग मारे गए थे। मोदी ने कहा कि ये चारधाम यात्रा के लिए उत्तम मार्ग और अच्छी व्यवस्था उत्तराखंड के लोगों को रोजी रोटी देख अच्छे अवसर देगी इसके साथ देश के लोगो को भी ख़ुशी होगी जिन्हें यहाँ आने है गंगा के दर्शन के लिए आना है माँ बाप को लेकर चारधाम के लिए आना है। आने वाले समय में जब बूढ़े लोग चारधाम आएंगे और कोई सड़क में दिक्कत नहीं होगी तो लोगां की दुआ मिलेगी ।

मोदी ने कहा कि आज तक लोग जो आते थे वो तीन दिन ज्यादा लेकर आते थे क्योंकि सड़क कब बंद हो जाये कुछ पता नहीं होता था लोग जान हथेली पर लेकर आते थे । लेकिन अब ऐसा नहीं होगा सवा सौ करोड़ के देश में हर कोई बद्रीनाथ केदारनाथ आने की इच्छा आयी लेकिन किसी भी सरकार ने इन धामों पर ध्या

The Prime Minister, Shri Narendra Modi launching the Char Dham Rajmarg Vikas Pariyojna, at Dehradun, Uttarakhand on December 27, 2016. The Governor of Uttarakhand, Dr. K.K. Paul, the Union Minister for Road Transport & Highways and Shipping, Shri Nitin Gadkari, the Chief Minister of Uttarakhand, Shri Harish Rawat and the Minister of State for Petroleum and Natural Gas (Independent Charge), Shri Dharmendra Pradhan are also seen.
The Prime Minister, Shri Narendra Modi launching the Char Dham Rajmarg Vikas Pariyojna, at Dehradun, Uttarakhand on December 27, 2016.
The Governor of Uttarakhand, Dr. K.K. Paul, the Union Minister for Road Transport & Highways and Shipping, Shri Nitin Gadkari, the Chief Minister of Uttarakhand, Shri Harish Rawat and the Minister of State for Petroleum and Natural Gas (Independent Charge), Shri Dharmendra Pradhan are also seen.

न नहीं दिया । मोदी ने कहा कि लोगो को लगता होगा की मोदी जी ये आपने आते ही क्यों नहीं किया ये काम मोदी ने कहा कि चुनावी काम होता तो में पहले ही कर देता ऐसे काम तो हर रोज यहाँ हो रहे है मोदी ने कहा कि अब राजनेता समझ ले कि ये जनता है सब समझती है। मोदी ने कहा कि टीवी पर चेहरा दिखाने से नेताओ की गाड़ी नहीं चलती जल्दबाजी में किये गए कामों से राजनीती तो चल सकती है लेकिन समाज नीति नहीं चल सकती है। नितिन गड़गरी की तारीफ करते हुए कहा कि वो हर जगह ध्यान रख रहे हैं  दुनिया भर में कैसे पहाड़ों से सड़के निकाली जाये इसके लिए अध्यन कर रहे है और काम पूरा कर रहे है।

चारधाम यात्री श्रवण की जगह नितिन गडकरी को याद करेंगे
मोदी ने जनता से कहा कि में आपको विश्वास दिलाता हूँ कि अब तक आप यात्रा पर आते समय श्रवण कुमार को याद करते थे, लेकिन अब अभी भक्त नितिन गड़गरी को याद करेंगे। 12 हजार करोड़ रूपये में जो सड़क बन रही है। उसमें पत्थर सिमिट से ज्यादा पसीना लगता है और ये काम उत्तराखंड के लोगां के पसीने से पूरा होगा। और उनको रोजगार मिलेगा। मोदी ने कहा कि हमारे उत्तराखंड की आय का सबसे बड़ा साधन टूरिज्म है यात्री है और अगर यह हर सुविधा होगी तो हर कोई यहाँ आएगा और फिर लोगां के चेहरे पर खुशी आएगी।
पहाड़ के जवानी और पानी की कहावत को मैं बदल दूंगा : 
मोदी ने कहा कि में कुछ भूलता नहीं। मैने कहा था कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ के कभी काम नहीं आ रही थी, लेकिन मैने इस कहावत को बदलने की ठानी है। हम उत्तराखंड को ऐसा बनाएंगे की यहाँ के लोग शहरी इलाकों में ना जा कर यही रही यहाँ के पानी और जवानी यहीं के काम आयेंगे।  मोदी ने कहा कि जब मैने प्रधानमंत्री बन तो पूछा क्या चल रहा है तो पता लगा की आज भी 18 हजार गाँव बिना पानी बिजली और सड़क के काम चला रहे हैं। मैने सभी अफसरों से कहा ये पूरा करो और कहा कि जल्दी करो मेरे अधिकारी मुझे देखने लगे कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ वो एक हजार दिन में पूरा कर दूंगा अब तक 12 हजार गाँव में बिजली पहुच गयी है। और अब तेज़ी से विकास हो रहा है उनमें उत्तराखंड के भी कई गाँव में है।
मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में जो कर रहा हूँ क्या ये अमीरों के लिए हो रहा है या नहीं मोदीं ने कहा कि ये सब गरीबों के लिए हो रहा है। मोदी ने कहा कि गैस का सिलेंडर लेने के लिए नेताओ के घर के चक्कर काटने पड़ते थे । लेकिन कांग्रेस का अधिवेशन होगा और कहा गया कि बहुत बड़ी घोषणा होगी पुरे दिन मीटिंग चली और बाद में घोषणा हुई तो क्या हुई वो ये की अगर हमारी सरकार बनेगी तो अभी जो एक साल में 9 सिलेंडर मिलते है 12 सिलेंडर मिलेंगे । मोदी ने कहा कि यहाँ सिलेंडर पर बड़ी मीटिंग होती है। लेकिन हमने कहा कि हम आये और हमने कहा कि 5 करोड़ परिवारो को सिलेंडर देंगे ये हमने वादा किया और पूरा कर रहे है।
The Prime Minister, Shri Narendra Modi launching the Char Dham Rajmarg Vikas Pariyojna, at Dehradun, Uttarakhand on December 27, 2016. The Governor of Uttarakhand, Dr. K.K. Paul, the Union Minister for Road Transport & Highways and Shipping, Shri Nitin Gadkari, the Chief Minister of Uttarakhand, Shri Harish Rawat and the Minister of State for Petroleum and Natural Gas (Independent Charge), Shri Dharmendra Pradhan are also seen.
प्रधानमंत्री मोदी देहारादून में हुआ जोरदार स्वागत ।

उत्तराखण्ड से मेरा पुराना नाता : 

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड से मेरा पुराना नाता रहा है और यहाँ की माताएं लकड़ी लेने के लिए कई किलोमीटर चलती है इतना धुंआ जाता है उनके अंदर की 400 सिगरेट जितना ये खतरनाक है, लेकिन हमने उत्तराखंड में बिना पहचान के भी सिलेंडर दिया है। मोदी ने कहा कि बताओ सिलेंडर देना कोई अमीरों की योजना है या नहीं मोदी ने कहा में जो भी कर रहा हूँ सब गरीबों के लिए ही कर रहा हूँ। मोदी ने कहा कि मैने निर्णय लिया है कि उत्तराखंड में ऐसा उत्तराखंड बनाना है की हर घर में सैनिक पैदा हो। यहाँ के लोग मुझसे मांग कर रहे थे की वन रैंक वन पेंशन की यहाँ के लोग मर्यादा तोड़ते नहीं । लेकिन 40 साल तक जिस पार्टी ने राज किया उनको कभी यहाँ के सैनिकों की याद नहीं लेकिन जब चुनाव आये तो डर गए, तो लगा की मोदी कुछ करेगा तो 500 करोड़ रूपये सैनिकां के लिए पास ला दिया, लेकिन वन रैंक वन पेंशन के लिए 10 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा लगते है। मोदी ने कहा कि में सैनिको के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूँ और में सैनिको को सलाम करता हूँ अब तक 6 हजार 600 करोड़ रूपये अब तक पहुचा दिया है, और बाकी का जल्द पहुचा दिया है
रिबन काटने के लिए पीएम नहीं बना :
मोदी ने कहा कि 30 साल के बाद दिल्ली में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनी मोदी ने कहा कि आप लोगों ने मुझे रिबन काटने के लिए बनाया है क्या छोटे मोटे काम के लिए बनाया है क्या ? लेकिन नहीं मुझे कुछ करने का काम दिया है मुझे लोगो ने चौकीदारी का काम दिया है अब में चौकीदारी कर रहा हूँ तो कई लोगो के पेट में दर्द हो रहा है। अब काला मन्न भी जाना चाहिए और काला मन वाला भी जाना चाहिए। मोदी ने जनता से पूछा की भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहिए या नहीं लड़नी चाहिए। मोदी ने कहा कि मैने ये लड़ाई छेड़ दी है इस पर मुझे आपका साथ चाहिए। यहाँ पढाई करने वाले को नहीं पैसे वाले को नौकरी मिलती थी लेकिन हमने इंटरव्यू सिस्टम ख़त्म कर दिया। मोदी ने कहा कि नोट जमा करने वाले के खिलाफ लड़ाई है, लोग बिस्तर के नीचे सोते थे मैने एक हजार और 500 का नोट बंद करके अच्छे अच्छे लोगो की नींद उड़ गयी। लेकिन उन्होंने पीछे के रास्ते से नोट बदलने में लगे है लेकिन हमें सब जानकारी थी और अब रोज लोग पकडे जा रहे हैं मोदी ने कहा कि ये सफाई अभियान है और देश की जनता मेरे साथ है। आज भी मुझ पर टूट पड़ने के लिए तैयार है लेकिन आज सवा सौ करोड़ लोगो का सुरक्षा कवज मेरे साथ है में जनता हूँ।
उत्तराखण्ड में स्कूटर भी खाता है पैंसे : 
मोदी ने कहा कि इंसान पैसे खाता है ये मैने सुना था लेकिन उत्तराखण्ड में स्कूटर पैंसे खाता है ये पहली बार देखा। यहाँ 5 लीटर वाले स्कूटर में 35 लीटर तेल डलवा दिया सब यहाँ पैसे खा रहे थे, लेकिन अब देश आगे आ रहा है और जितना साथ मिल रहा है में गदगद हूँ। मोदी ने कहा कि 8 नवम्बर को हमने जाली नोटों का खेल ख़त्म कर दिया आतंकवाद नशे के कारोबारी सब की दुनिया पल भर में हमने ख़त्म कर दिए । मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है सामान्य नागरिक ईमानदारी को पसंद करता है और बेमानी से नफरत करता है और जब कभी कुछ करना पड़े भी तो रात को सामान्य नागरिक सो भी नहीं सकता में ईमानदारी को आगे बढ़ावा देना चाहता हूँ । मोदी ने अंतिम भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कहा कि उन्होंने इस प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया। जनता से अपील की की आपने दिल्ली में तो हमे बैठा दिया अब उत्तराखंड में भी हमे बैठाए तो विकास तेज़ी से होगा।
©   शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’ ,  

Copyright: Youth icon Yi National Media, 27.12.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527, 9412029205  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।

By Editor

2 thoughts on “All weather road : ऑल वेदर रोड से होते हुए सत्ता तक पहुंचेगी बीजेपी !”
  1. Modi ji aap Sanghrs Kro hm tumhare sath h
    Aap jo kr rhe h bilkul shi h bolne wale bolte there h wo to un ka kam h

  2. Vaakpatuta w oonche waadon me aur karmparayanta me kitana antar hai dekhna hoga. Poorvanubhav, sukhad nahee. Voters teesre swachchh vikalp ko tay karne me asamarth rahe hai. Naya dal jiska adarsh w vishashwneeyata ka zama ekdam saaf hai us par daanw lagane me gurej nahi karana chahiye. Yadi aise hi gurez karte rahe to adarsh dal ayega hee nahee. Gandi vyawastha ke antargat hee jeena w marna padega. Faisla matdata ke haath.

Comments are closed.