First press conference of Chief Minister Trivendra Rawat : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की पहली प्रेस कान्फ्रेंस ......!

First press conference of Chief Minister Trivendra Rawat Logo Youth icon Yi National Media Hindi: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की पहली प्रेस कान्फ्रेंस ……!

Amit Raturi Youth icon Yi Reporter Dehradun
अमित रतूड़ी

Dehradun, 20 March 2017, उत्तराखंड के नए एवं 9वें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज न्यू कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में पहली प्रेस वार्ता की । मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता पत्रकारों को संबोधित करते हुए, पूर्व में बनाए गए गौ वंश संरक्षण कानून के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को जाहिर किया और  कहा कि गौ वंश

First press conference of Chief Minister Trivendra Rawat : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की पहली प्रेस कान्फ्रेंस ......!
First press conference of Chief Minister Trivendra Rawat : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की पहली प्रेस कान्फ्रेंस ……!

संरक्षण के लिए बने इस कानून को जमीन पर मजबूती के साथ क्रियान्वित किया जाएगा। साथ ही उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान को प्रदेशभर  में व्यापकता दी जाएगी । इसी क्रम में सोमवार को प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मुख्यमंत्री सहित पूरी केबिनेट द्वारा स्वच्छता अभियान चला कर प्रदेश की जनता को संदेश देने का प्रयास किया गया है । मां गंगा की निर्मलता के लिए देश भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है । मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि हम नमामि गंगा मिशन को और अधिक तेजी व दृढ़ता के साथ आगे ले जाएंगे ।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पारदर्शी, संतुलित विकास व स्वच्छ शासन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है । सिस्टम में भाई-भतीजावाद पर रोक लगेगी । मुख्यमंत्री ने पलायन को उत्तराकहंद के लिए एक बहुत बड़ा खतरा करार देते हुए कहा कि पलायन इस प्रदेश के लिए सामरिक दृष्टि से बेहद चिंताजनक है ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पलायन को रोकने के लिए उनकी सरकार बहुत जल्दी ठोस नीति बनाकर पूरी मजबूती से काम करने वाली है, जिसके परिणाम शीघ्र ही आम जन के सामने होंगे । साथ ही उन्होने कहा कि राज्य की आर्थिकी मजबूती देने व युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य पर सरकार गंभीरता के साथ काम करेगी इसके लिए सबसे पहले यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उद्योग हमारे राज्य से बाहर न जाएं, इसकी भी पूरी समीक्षा की जाएगी । राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संबन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अनुशासित कार्यशैली सुनिश्चित की जाएगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी उत्तराखंडियों को प्रदेश की मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा जिसके लिए उन्हें बहुत शीघ्र आमंत्रित करने का विचार विमर्श किया जाएगा और देशभर में  बसे लाखों  प्रवासी उत्तराखंडियों अनुरोध किया जाएगा कि वे भी पहाड़ों से हो रहे भारी पलायन को रोकने के लिए वालंटियर के तौर पर योगदान करें, और सरकार के साथ सहयोग करें ।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि गढ़वाल व कुमायूं की कनेक्टीवीटी के लिए कंडी मार्ग को खोलने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जाएगा । राज्य की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए फिजूलखर्ची को रोकने व आय के स्रोतों को विकसित करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा । जिन सरकारी अधिकारियों को सरकारी फोन उपलब्ध करवाए गए हैं, सुनिश्चित किया जाएगा कि वे अपने फोन हमेशा आॅन रखें । और आम लोगों की मदद के लिए तैयार रहें ।
मुख्यमंत्री की प्रेस वार्ता के दौरान उनके साथ केबिनेट मंत्री  प्रकाश पंत,  मदन कौशिक, विधायक मुन्ना सिंह चैहान,  विनोद चमोली, धन सिंह नेगी सहित अन्य लोग उपस्थित थे । मुख्यमंत्री की प्रेसवार्ता का संचालन सचिव सूचना  विनोद शर्मा ने किया।
Logo Youth icon Yi National Media Hindi

By Editor

5 thoughts on “First press conference of Chief Minister Trivendra Rawat : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत की पहली प्रेस कान्फ्रेंस ……!”
  1. मान्यवर ञीवेंद्र रावत जी,
    बहुत अच्छी शुरूवात है! हम समाज के वृद्ध व प्रवुद्ध प्रवासी नागरिक नवनिर्वाचित व नवोदित मुख्यमंञी का अंतर हृदय से वधाई, स्वागत व अभिनंदन करते है!
    मेजर ओंकार उत्तराखंडी

  2. Hi,
    Hope you all are doing fine today!
    Congratulations to our new chef. Minister Mr. Trivendra Radar.
    Here is a concern from my end as I already applied for 5 kv solar power plant. Now I just want to understand that how the moment will stop in garhwal however Mr. X-CM applied as the villagers will get only two thousand rupee per month income through 5 kv solar power plant.
    Please advise.

    Your guidance will most appreciate.

  3. Hi,
    Hope you all are doing fine today!
    Congratulations to our new chef. Minister Mr. Trivendra Rawat.
    Here is a concern from my end as I already applied for 5 kv solar power plant. Now I just want to understand that how the moment will stop from garhwal however Mr. X-CM applied as the villagers will get only two thousand rupee per month income through 5 kv solar power plant.
    Please advise.

    Your guidance will most appreciate.

Comments are closed.