Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Ghat, Mathana Disaster : आज सुबह चमोली, मैठाना और घाट क्षेत्र मे मची भारी तबाही…! दादा व पोते को  नंदाकिनी लील गई ।

Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
घाट विकास नगर
घाट विकास नगर

चमोली, मौसम विभाग की चेतावनी मे चमोली जिला नहीं था ।  चमोली जनपद के चमोली नगर , बाजपुर, बज्याड़, कुहेड ग्वलीम, मैठाना, के अलावा घाट विकासनगर क्षेत्र  मे नंदाकिनी नदी ने भारी तबाही मचाई है । घाट में ही सोते हुए दादा व पोते को  नंदाकिनी लील गई । यह दोनों घूनी गाँव के रहने वाले थे ।

खबर है की घाट से  कुछ ही दूरी पर जाखनी में भी मौसम का कहर बरपा है । जबकि  कणकट्टी मे नंदाकिनी ने भारी तबाही मचाई है कस्बे को पूरी तरह से नदी अपनी चपेट मे ले लिया है ghaat chamoli 1 ghaat chamoli 4 ghaat chamoli 5जिसकी वजह से दोनों ओर से बहती नंदकिनी के बीच 15 से 20 मकान टापू मे फंस गए हैं बताया जा रहा है कि इन घरों के अंदर कई लोग मौजूद हैं । जबकि कुमारतोली  नागबगड़ के  कई घरों मे मलवा भर गया है अभी तक जान माल के नुकसान कि विस्तृत खबर नहीं मिल पाई है  ।
नदप्रयाग और थिरपाक के बीच मटई, बैराश कुंड, सेमा , आदि गांवों मे भी भारी नुकसान की खबर है  उक्त जानकारी स्थानीय निवासी   बलबीर राणा अडिग ने  फोन करके दी है ।   घाट विकासनगर के पुराने बाजार में भी दर्जनो आवसीय मकानो के बहने की खबर है । इस बीच लोग घरों को छोड़ सुरक्शित ठिकानो की ओर भागे हैं । 2013 की आपदा मे भी इतना भारी नुकसान नहीं हुआ था ।
सुबह नंदाकिनी नदी मे आई बाढ़ ने चमोली जनपद के घाट बाजार मे भारी तबाही मचाई है । जिसके बाद से लोगो मे भारी दहशत का महौल है । स्थानीय लोगों ने फोन करके बताया कि अभी तक प्रशासन की टीम मौके पर नहीं पहुँच पाई है । जबकि प्रशासन को मौके पर पहुँचने मे भारी दिक्कत हो रही है । दरअसल

मैठाना तबाही की तस्वीरें
मैठाना तबाही की तस्वीरें

maithana chamoli 3 maithana chamoli 4 maithana chamoli 5 maithana chamoli 6 maithana chamoli2चमोली शहर से मैठाना और नंदप्रयाग तक राष्ट्रीय राजमार्ग जगह-जगह टूट गया है , जबकि मैठाना मे भी भारी नुकसान हुआ है इस कारण प्रशासन की टीम को लगभग 45 किलोमीटर दूर घाट विकास नगर तक पहुँचने मे परेशानी हो रही है ।

फोटो साभार : मैठाना से महेंद्र चौहान , घाट से पंकज मैंदोली

*पंकज मैंदोली 

Copyright: Youth icon Yi National Media, 

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तो, हम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

 

By Editor

11 thoughts on “Ghat, Mathana Disaster : आज सुबह चमोली, मैठाना और घाट क्षेत्र मे मची भारी तबाही…! दादा व पोते को नंदाकिनी लील गई ।”
  1. हमारा मौसम विभाग क्या बता रहा है और क्या हो रहा है अत्यंत दुखद घटना

  2. बहुत दुख की बात है, भगवान दादा/पोते की आत्मा

    को शान्ति प्रदान करें ।

  3. Bahut dukh Ki bat hai god Dada or pote Ki aatma ko shanti pradan kare.mousam vibhag me to chamoli ko samil nhi kiya tha. hamare chamoli distic ko aapda chetra ghosit karo

  4. बहुत दुख की बात है, भगवान दादा/पोते की आत्माको शान्ति प्रदान करें ।

  5. आपदा की तुरन्त खबर जनता तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद

  6. बहुत ही दुखद घटना इस घटना को देखकर २०१३याद आ गई इस दुख की घड़ी हम प्रभावितो के साथ है

  7. Very sad to hear,god pl help them n we too will pray for their better ,pl b brave our uttarakhandis are the best

Comments are closed.