संघ में महाराज आ रहे हैं करीब

Khabar Election 2017 : भाजपा में सतपाल महाराज हो सकते हैं सीएम का चेहरा.. !

* सीएम पद के लिए संघ की पहली पंसद हैं महाराज – सूत्र  

Shashi Bhushan Maithani ‘Paras’

YOUTH icon Yi Media Report 04 Jan. 

देहरादून।  उत्तराखण्ड में चुनाव आचार सहिंता लग गई है। जिसके बाद राज्य में चुनावी दंगल का शोर जोर शोर से सुनाई देने लगा है। कांग्रेस जहां सीएम हरीश रावत के चेहरे को लेकर चुनावी मैदान में है तो भाजपा अभी तक सीएम पद के लिए किसी चेहरे को नहीं तलाश कर पाई है। यानि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि भाजपा किस उम्मीदवार को आगे कर चुनाव लड़ेगी फिलहाल इस बारे में तो कहा नहीं जा सकता है। पार्टी में जिन नेताओं की दावेदारी सीएम पद के लिए मजबूत है, उसकी तस्वीर पिछले दिनों पर्दाफाश रैली और परिवर्तन यात्रा के दौरान ज्यादा साफ होती दिखाई दी। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा जिन नेताओं को रैली के पोस्टरों में जगह दी

संघ में महाराज आ रहे हैं करीब
संघ में महाराज आ रहे हैं करीब

उनमें  पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, भुवन चंद्र खंडूडी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, सांसद अजय टम्टा, महारानी राज्य लक्ष्मी शाह और सतपाल महाराज शामिल थे। यानि मैसेज देने की कोशिश की गई कि कौन-कौन जरूरी हैं। वहीं सीएम पद को लेकर भाजपा की तरफ से जिन चेहरों पर सियासत गर्म है उनमें राज्य के चार पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, भुवन चंद्र खंडूडी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और विजय बहुगुणा के नाम शामिल हैं।

वहीं इन चार नामों से जो नाम तेजी से उभर रहा है वो है पूर्व सांसद सतपाल महाराज का । सतपाल महाराज ने 2014 लोकसभा चुनावों के ठीक पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था । महाराज भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति के भी सदस्य हैं। केंद्र से नजदीकी और सर्वमान्य आध्यात्मिक चेहरे का उन्हें लाभ मिलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। पोस्टर में महाराज के शामिल होने से पता चलता है कि भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री के संभावित दावेदारों में वह भी शामिल हैं। आज जिस तरह से राष्ट्रीय चैनलों पर ब्रेक हुई खबर व सूत्रों की माने तो फ़ीलवक्त संघ की पहली पंसद भी मुख्यमंत्री पद के लिए सतपाल महाराज ही हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने तो वकायदा मीडिया के पूछने पर मुख्यमंत्री पद के लिए सतपाल महाराज के नाम का जिक्र किया है। भागवत के अलावा बीजेपी के कई राष्ट्रीय नेता भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि महाराज की वेदाग छवि से उत्तराखण्ड में भाजपा की जीत की राह काफी आसान हो जायेगी।
वहीं कुछ दिनों पहले जब सतपाल महाराज यूथ आइकॉन मीडिया के ऑफिस में आये थे तो उन्होंने कहा भी था कि आलाकमान गढवाल और कुमांउ का बैलेंस लेकर चल रहा है कुमांउ के बाद अब गढवाल की बारी है। यानि उनके इशारों को अगर समझा जाय तो हरी झंडी मिल चुकी है बस इंतजार है नाम के ऐलान का। यदि भाजपा महाराज को चेहरा बनाती है तो कांग्रेस को रणनीतिक लिहाज से काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है,  कारण 2012 विधानसभा चुनाव तक महाराज कांग्रेस के चुनावी वार रूम का हिस्सा रहें हैं और उन्हें कांग्रेस की रणनीतियों की बखूबी जानकारी है। अब बीजेपी का चेहरा महाराज होंगे या फिर मोदी के सहारे चुनाव पार्टी चुनाव लड़ेगी इसका फैसला कुछ दिनों में हो जायेगा। लेकिन इतना जरूर है कि राज्य में कांग्रेस को टक्कर देने के लिए भाजपा अगर किसी चेहरे  को आगे करती है तो मुकाबला कॉफी रोचक देखने को मिलेगा।  
सतपाल महाराज के साथ यूथ आइकॉन स्टूडियो में हुई मेरी खास बातचीत का  Exclusive वीडियो देखने के लिए आगे  लिखे गए  ……   
पर  क्लिक करें
या
सर्च करें इस लिंक को 
 https://www.youtube.com/watch?v=39P6iZ1xpNY
 ©   शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’ ,  

Copyright: Youth icon Yi National Media, 04.01.2017

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527, 9412029205  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।  

By Editor