Save the water : massage Monkey closes tap after drinking water TikTok video viral Former Chief Election Commissioner SY Quraishi shares it . भारत का बंदर दुनियांभर में चर्चित । पानी पीने के बाद बंदर ने किया नल की टोंटी (टैब) बंद ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

रातों – रात भारत का ये बन्दर पूरी दुनियां छा गया । ऐसी क्या सीख दे गया यह बन्दर । देंखे वीडियो । 

स्क्रिप्ट : शशि भूषण मैठाणी ‘पारस’/ वीडियो साभार tik tok सोशल मीडिया ।

हिन्दुस्तान का एक बंदर चंद घण्टो में ही देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुर्खियों में छा गया है । बंदर ने एक ऐसा संदेश पूरे मानव जगत को फ्री में दे डाला जो कि हमारे शासन प्रशासन के नुमाइंदे लाखों करोड़ों रुपये सेमिनार व गोष्ठियों के नाम पर डकारने के बाद भी नहीं दे पाते । लेकिन एक जानवर ने नीति नियंताओं के साथ-साथ पूरे मानव समाज के मुंह पर जोरदार तमाचा जड़ा है । यकीन न हो तो आगे बढ़ने या पढ़ने से पहले एक बार वीडियो को प्ले करके पूरा देख लीजिएगा समय अवधि केवल 11 सेकण्ड की है ।

Save the water : massage Monkey closes tap after drinking water TikTok video viral Former Chief Election Commissioner SY Quraishi shares it . भारत का बंदर दुनियांभर में चर्चित । पानी पीने के बाद बंदर ने किया नल की टोंटी (टैब) बंद ।

बंदर का यह वीडियो ऐसे वक्त में tik tok के मार्फत सामने आया है जब धरती पर जल संकट को लेकर बड़े-बड़े महापुरुष AC कक्षों में बैठकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं । इस वक़्त दुनियाँ के कई देश जल संकट से जूझ रहे हैं । और भारत भी उस श्रेणी में जा पहुंचा है, जहां पानी के लिए आने वाले समय में संग्राम होना तय है । आप सभी को ध्यान होगा कि हाल ही में Leonardo DiCaprio ने भारत के चेन्नई में पानी के संकट व आने वाले समय की त्रासदी के लिए सचेत करते हुए एक फोटो अपने एकाउंट के मार्फ़त सोशल मीडिया पर साझा की थी । उन्होंने आने वाले समय के लिए इसे डरावना बताते हुए चिंता व्यक्त की थी । यहां बता दें कि लियोनार्डो डिकैप्रियो Leonardo DiCaprio सुप्रसिद्ध हॉलीवुड स्टार हैं । उनके द्वारा शेयर की गई तस्वीर काफी चर्चित भी हुई थी ।

अब ऐसे वक्त में ही भारत का एक बंदर प्रकट हो गया जिसने अपने एक कृत्य से पूरी दुनियां को पलभर में पानी का महत्व समझा दिया । दुनियांभर में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर को प्यास लगती व कूद फांदकर नल के पास आता है खुद से टोंटी को खोलकर पानी पीता है और साथ ही तुरन्त पानी के टैब को कसकर बंद भी कर देता है । और यह वीडियो तब से ज्यादा सुर्खियों में आ गया जब इसे भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त Dr. SY Quraishi डॉ. एस. वाई. कुरेशी ने एक शानदार मैसेज के साथ अपने ट्विटर एकाउंट पर अपलोड कर लिया था । उन्होंने अपने संदेश में ज्यादा कुछ नहीं लिखा , सिर्फ एक लाईन में लिखा कि …. इंसानों के लिए यह कितना खूबसूरत संदेश है । …..
Dr. SY Quraishi के इस संदेश के बाद महज 36 घंटों में हजारों लोग प्रतिक्रिया दे चुके हैं और दुनियांभर में लाखों लोग इस पोस्ट को शेयर कर चुके हैं ।

Script writing : SHASHI BHUSHAN MAITHANI ‘PARS’

Video : Tik tok social media

By Editor

One thought on “रातों – रात भारत का ये बन्दर पूरी दुनियां छा गया । ऐसी क्या सीख दे गया यह बन्दर ! देंखे वीडियो । massage”
  1. बहुत सुंदर जानकारी

Comments are closed.