Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Police man of the month: कर्तव्यनिष्ठता का सम्मान ।

RAKESH BIJALWAN, Yi
RAKESH BIJALWAN, Yi
majgbs s jjshs jnsggs hsggsg jsfsgs jsgfsfj hsgfsv
उप निरीक्षक अशोक राठौर व विनोद राणा बने पुलिस मेन ऑफ द मंथ ।

अगर किसी भी काम को मन से व परिश्रम के साथ किया जाय तो उसका परिणाम और फिर ईनाम भी जरूर मिलता है । और ऐसा ही एक काम किया है देहरादून और टिहरी पुलिस की संयुक्त टीम ने । आप सभी को ज्ञात होगा कि बीते 27 मई को पंजाब नेशनल बैंक नौगांव शाखा के बैंक मैनेजर वेदप्रकाश शर्मा 18 लाख रुपए का कैश जमा करने के लिए देहरादून के लिए चले ही थे कि तब कुछ ही दूरी पर विकास नगर यमुना पुल के पास दिन दहाड़े अज्ञात बदमाशों ने हथियारों के बल पर शाखा प्रवंधक की कार रोक कर उनसे 18 लाख रुपए लूट लिए थे ।

शांत घाटी में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद सभी लोग अचंभित थे । लूट की खबर मिलते ही उत्तराखंड पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई थी । लूटेरों को पकड़ने लिए टिहरी और देहरादून जनपद के पुलिस कर्मियों की सयुंक्त टीम बनाई गई थी । सयुंक्त टीम द्वार उक्त लूट की घटना के खुलासे के लिए संदिग्ध अपराधियों से गहन पूछताछ साथ ही नवीन तकनीकि माध्यमों का भी सहारा लिया गया व सर्विलान्स के माध्यम से अहम साक्ष्यों की सुराग जुटाते हुए तत्काल घटना के मास्टर माईंड विशाल को दबोच लिया गया था जिससे से कड़ी पूछताछ की गई, जिसके आधार पर घटना के अन्य संदिग्ध अभियुक्तों को ट्रेक कर तीन दिन के अंदर तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने मे पुलिस टीम को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लग गई थी ।

आई. जी. संजय गुंज्याल जी से सम्मान प्राप्त करते उपनिरीक्षक अशोक राठौर व मनमिईट राणा
आई. जी. संजय गुंज्याल जी से सम्मान प्राप्त करते उपनिरीक्षक अशोक राठौर एवं उप निरीक्षक विनोद राणा ।

तब गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के कब्जे से लूटी गई धनराशि में से 10 लाख रुपया, एक वरना कार व एक तमचा मय दो कारतूस भी बरामद कर लिए गए थे ।

बदमाशों को दबोचने में उप निरीक्षक अशोक राठौर एवं उप निरीक्षक विनोद राणा द्वारा अपने सूझ बूझ एवं कौशल से मामले में त्वरित खुलासा किया गया था । पुलिस महकमे ने इन दोनों ही युवा अधिकारियों के कार्य को उक्त मामले में महत्वपूर्ण योगदान मानते हुए सम्मानित करने का भी निर्णय लिया । उप निरीक्षक अशोक राठौर एवं उप निरीक्षक विनोद राणा के इस विशिष्ट एवं उत्कृष्ट श्रेणी के कार्य के लिए उन्हें सम्मान पत्र, स्मृति चिन्ह व 5 – 5 हजार रुपया कैश ईनाम देकर सम्मानित किया गया । जबकि टीम के सभी अन्य सदस्यों को भी कैश प्राईज़ व सम्मान पत्र दिये गए हैं ।

अगर इस तरह से फील्ड में काम करने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को सम्मान मिलता है तो नि:संदेह उनके मनोबल में वृद्धि होगी और वह भविष्य में और भी कड़ी मेहनत व ईमानदारी से अपना फर्ज पूरा कर पाएंगे ।

 * राकेश बिजल्वाण  

Copyright: Youth icon Yi National Media, 05.06.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तो, हम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/  

By Editor

10 thoughts on “Police man of the month: कर्तव्यनिष्ठता का सम्मान ।”
  1. बहुत बढ़िया। समाज को ऐसे ही हीरो की जरूरत है।

  2. Insipirational news ,Nice report ,,बिज्लवान जी जितना प्रेरणाप्रद यह समाचार है उतनी ही खूबसूरत आपकी रिपोर्ट है; उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस कर्मियों को बधाई , यह प्रेरणा दायक समाचार पाठकों तक पहुंचाने के लिए आपको धन्यवाद

  3. Good going Rakesh bhai! We appreciate your contribution to print media. In fact it’s a wonderful experiance and you have all that Mattel to serve this industries. Any way it’s a begaining long path is ahead. All the best.

  4. inspirational news, nice reporting, बिज्लवान जी जितनी प्रेरणा दायक खबर है उतनी ही खूबसूरत रिपोर्ट है , उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस कमियों को बधाई, निश्चय ही इस समाचार से जनता को कर्तव्य परायणता के लिए प्रेरित करने लिए आपको धन्यवाद

  5. I know the details of the case as the incident happened in vikasnagar.Great work done by Uttarakhand Police.Congrats Rakesh for the article.

  6. बहुत बढ़िया ऐसे विशिष्ठ लोगो का सम्मान होना ही चाहिए जो औरो के लिए मिशाल कायम करते है।

Comments are closed.