yi-logo-newWhitener drug addiction : उत्तराखंड हाईकोर्ट का स्वागतयोग्य फैसला- नौटियाल

Dehradun, Yi News,  हमारा उत्तराखंडजन मंच के सरंक्षक अनूप नौटियाल ने हाल में उत्तराखंड हाईकोर्ट द्वारा एकल पीठ न्यायमूर्ति राजीव शर्मा द्वारा नैनीताल के भवाली की घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए व्हाइटनर, आयोडेक्स समेत नशीले पदार्थो की ब्रिकी पर प्रतिबंध के निर्णय का स्वागत किया है।
अनूप नौटियाल , सामाजिक कार्यकर्ता ।
अनूप नौटियाल , ।

उन्होंने कहा कि हमारी ओर से युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृति को रोकने के लिए कई जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है तथा प्रदेश सरकार को भी इस मामले से कई बार अवगत करा दिया गया है।  इसके बाद भी सरकार की मिलीभगत के कारण आज प्रदेश में कानून व्यवस्था का यह हाल हो गया कि कोर्ट को ऐसे मामलो का संज्ञान लेना पड़ा है।

अनूप नौटियाल ने कहा कि छोटी सी उम्र में आठवीं कक्षा के छात्र की मौत पर उन्हें व्यक्तिगत दुःख है। देवभूमि में इस तरह की घटना इससे पहले कभी सुनने को नहीं मिलती थी। उन्होंने लोगों से अपील की हैं कि वे हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे अमल में लाये, जिससे नशीले पर्दोथों से बच्चों को बचाया जा सके। उन्होंने सरकार से भी अपील की कि वे हाईकोर्ट के फैसले पर त्वरित पालन करते हुए नशीले पदार्थो की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगवाये।
अनूप नौटियाल ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से युवाओं में नशे की प्रवृति लगातार बढ़ती जा रही है। नशे के कारण कई घर प्रभावित हो रहे है। जिससे मातायंे अपने बच्चों के भविष्य को लेकर दुःखी है। वे चाहती है कि युवाओं को  नशे की प्रवृति से बचाने के लिए संख्त से संख्त कानून बनाये जाये।
 Copyright: Youth icon Yi National Media, 27.10.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527, 9412029025  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है    https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।

By Editor

One thought on “Whitener drug addiction : उत्तराखंड हाईकोर्ट का स्वागतयोग्य फैसला- नौटियाल”

Comments are closed.