उत्तराखंड के अभिनव थापर को मुंबई इस्कॉन में सम्मान ! Abhinava thapar dehradun

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

उत्तराखंड के अभिनव थापर को मुंबई इस्कॉन में सम्मान !

पूरे विश्व मे 780 केंद्रों में संचालन किया जा रहा है और मुंबई के “राधा कृष्ण उत्सव” को विगत 40 वर्षों से इस्कॉन टेम्पल सोसाइटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 5 दिवसीय इस वार्षिकोत्सव के विगत वर्षों में देश-विदेश के कई महान हस्तियों द्वारा प्रतिभाग किया ।कार्यक्रम में  उत्ततराखंड के अभिनव थापर को इस्कॉन संस्था द्वारा विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया।

मुम्बई के जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर के ऑडिटोरियम में भक्ति-कला-केंद्र द्वारा आयोजित “राधा कृष्ण उत्सव 2019” का आयोजन किया गया।

उत्तराखंड के अभिनव थापर को मुंबई इस्कॉन में सम्मान ! Abhinava thapar dehradun

इस्कॉन टेम्पल सोसायटी के स्थानीय अध्यक्ष सुरादास ने बताया की सोसायटी के पूरे विश्व मे 780 केंद्रों में संचालन किया जा रहा है और मुंबई के “राधा कृष्ण उत्सव” को विगत 40 वर्षों से इस्कॉन टेम्पल सोसाइटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 5 दिवसीय इस वार्षिकोत्सव के विगत वर्षों में देश-विदेश के कई महान हस्तियों द्वारा प्रतिभाग किया जैसे फिल्मी कलाकार हेमा मालिनी, रवीना टंडन, जूही चावला, गायक अनुराधा पौडवाल, गजल सम्राट – जगजीत सिंह, भजन- अनूप जलोटा, घनश्याम वासवानी, पद्मविभूषण हरिप्रसाद चौरसिया, उद्योगपति- अशोक बिड़ला व कई अन्य गणमान्य हस्तियां ।

आज के “भक्ति संध्या कार्यक्रम” में प्रस्तुति विख्यात भजन गायक और गजल सम्राट जगजीत सिंह के साथी – घनश्याम वासवानी ने अपने कृष्ण-भजनों द्वारा ऑडिटोरियम में दर्शकों का समा बाँधा। उनके साथ भक्ति गायिका मीनाक्षी व शिवानी वासवानी ने भी प्रस्तुति दी।

इस वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि उत्तराखंड के सामाजिक कार्यकर्ता अभिनव थापर ने कहा -इस्कॉन और उत्तराखंड को सांस्कृतिक व आध्यात्मिक क्षेत्र में परस्पर एक-दूसरे के साथ मिलकर कार्य करना चाहिए। उन्होंने इस्कॉन सोसायटी को ऐसे कार्यक्रमों के लिये देवभूमी उत्तराखंड का निमंत्रण दिया जिससे प्रदेश के कलाकारों को विश्व प्रसिद्ध कलाकारों के साथ काम करने का अवसर मिल सके।

मुख्य अतिथि अभिनव थापर के साथ “पान सिंह तोमर” फेम बॉलीविड एक्टर ‘जहांगीर खान’ ने विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में प्रतिभाग किया । थापर को इस्कॉन संस्था द्वारा विशेष रूप से सम्मानित भी किया गया।

उल्लेखनीय है की इस बार वार्षिकोत्सव को विश्व की सबसे बड़ी डिजिटल सिनेमा प्रेसेंटर कंपनी UFO ने उत्सव को पूरे भारत के अपने 100 सिनेमा स्क्रीन द्वारा प्रचारित भी किया।

कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी राजेश नेगी के साथ सूरदास प्रभु, कविदास नारायण, प्रशांत पटेल, राजुल प्रभु, विनोद मिस्त्री, आदि ने प्रतिभाग किया।

By Editor