Youth icon Yi National Creative Media Report
Youth icon Yi National Creative Media Report

Dehradun : तो क्या अब 10 मई हरीश रावत बाजी मार लेंगे …!

Report By: Rajan Mishra, Youth icon Yi Report
Report By: Rajan Mishra,
Youth icon Yi Report

आज आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने उत्तराखंड

सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट

के तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई की तारीख तय की उत्तराखंड में फ्लोर टेस्ट के लिए। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में शक्ति परीक्षण किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी साफ कर दिया है कि पहला मौका हरीश रावत को ही मिलेगा।  वहीं इससे पहले 9 तारीख को सीबीआई ने हरीश रावत को तलब किया है । हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि शायद यही तारीख फ्लोर टेस्ट के लिए भी मुकर्रर कर दी जाए लेकिन इसके एक दिन बाद अब रावत को शक्ति परीक्षण के इम्तिहान से गुजरना होगा। ये फैसला रावत ही नहीं बल्कि कांग्रेस के लिए भी बड़ी राहत लेकर आया है।

वहीं इससे पहले पूर्व सीएम ने सीबीआई के समन को लेकर केन्द्र पर निशाना साधते हुए स्वायत संस्था के दुरुपयोग का आरोप लगाया था और इस बात पर भी सवाल खड़े किए थे कि फ्लोर टेस्ट को कहीं प्रभावित करने के लिए ही ये दिन तय न किया गया हो।

गौरतलब है कि हरीश रावत पर बागी विधायकों को कथित तौर पर पैसे की पेशकश का आरोप है। सीबीआई के मुताबिक फोरेंसिक जांच से यह बात साफ हो चुकी है हरीश रावत के ओर से पैसे की पेशकश संबंधी टेप असली है। वही सीबीआई ने स्टिंग करता कथित पत्रकार उमेश कुमार की फोन कॉल डिटेल से भी यह भी साफ कर लिया है कि स्टिग के दौरन किस बागी विधायक से बातचीत हुई थी। सीबीआई जल्द ही उस विधायक को भी जांच में पूछताछ के लिए समन भेजने का मन बना चुकी है। सीबीआई ने 29 अप्रैल को इस मामले में प्रिलिमनरी एनक्वायरी दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। वही सीबीआई स्टिंग करता उमेश कुमार से पूछताछ कर चुकी है।

Youth icon Yi National Creative Media Report 06.05.2016

By Editor