सांसद बलूनी को एक और सफलता । अब हरियाणा में भी होगा उत्तराखंड का अपना भवन , मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति । सांसद बलूनी के प्रयासों से फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन- मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर ने दी सहर्ष स्वीकृति ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

सांसद बलूनी को एक और सफलता । अब हरियाणा में भी होगा उत्तराखंड का अपना भवन , मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति ।

सांसद बलूनी के प्रयासों से फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन- मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर ने दी सहर्ष स्वीकृति ।

सांसद बलूनी को एक और सफलता । अब हरियाणा में भी होगा उत्तराखंड का अपना भवन , मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति । सांसद बलूनी के प्रयासों से फरीदाबाद में बनेगा उत्तराखंड भवन- मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर ने दी सहर्ष स्वीकृति ।

आज उत्तराखंड से डायनमिक सांसद अनिल बलूनी ने एक बार फिर प्रदेशवासियों का दिल जीत लिया है । उत्तराखंड के बिभिन्न हिस्सों में सांसद बलूनी के जनउपयोगी कार्यों की पहले से ही लंबी फेहरिस्त है और आज उन्होंने उस लिस्ट में फिर से एक और उपलब्धि जोड़ दी है । इस बार सांसद बलूनी ने प्रदेश से बाहर प्रवासी उत्तराखंडियों को सौगात दी है ।

यहां आपको बताते चलें कि राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज दिल्ली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर से मुलाकात की । और मुलाकात की वजह थी हरियाणा में उत्तराखंड की सांस्कृतिक व सामाजिक वैभव को विशिष्ट सम्मान दिलाना । सांसद अनिल बलूनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से खास मुलाकात में अनुरोध किया कि हरियाणा में उत्तराखंड के प्रवासियों द्वारा लंबे समय से सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन हेतु “उत्तराखंड भवन” के निर्माण हेतु प्रयासरत हैं, परन्तु भूखंड की उपलब्धता न होने के कारण सफलता नहीं मिली है । इसी क्रम में सांसद बलूनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि प्रवासियों की भावना के अनुरूप हरियाणा में भवन निर्माण हेतु भूखण्ड उपलब्ध कराने में सहयोग किया जाय । बलूनी के अनुरोध को मुख्यमंत्री खट्टर ने तुरंत सहमति जताई दी ।

सांसद अनिल बलूनी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की आज हरियाणा में निवास कर रहे प्रवासियों के विषयों पर दिल्ली के हरियाणा भवन में मुलाकात हुयी। इस दरमियान बलूनी ने मुख्यमंत्री खट्टर को अवगत किया कि फरीदाबाद और उसके निकट क्षेत्रों और हरियाणा के अन्य शहरों में भारी संख्या में उत्तराखंड के प्रवासी निवास करते हैं।

मुलाकात के दौरान सांसद बलूनी ने फरीदाबाद से कोटद्वार और रामनगर तक बसों के संचालन हेतु मुख्यमंत्री खट्टर को धन्यवाद दिया। श्री खट्टर ने कहा की हरियाणा में रहने वाले प्रवासियों को अगर अन्य नगरों तक भी बसों की आवश्यकता होगी तो विचार किया जाएगा।

सांसद बलूनी ने कहा कि कुछ दिन पूर्व फरीदाबाद, पलवल बदरपुर बॉर्डर और बल्लभगढ़ के प्रवासियों ने फरीदाबाद से उत्तराखंड के लिए सीधे बस संचालन और उत्तराखंड भवन हेतु भूमि दिलाने का आग्रह किया था, जिसके बाद कोटद्वार तक सीधी बस सेवा का संचालन प्रारंभ हो भी चुका है, जिसे कुछ दिन पूर्व सांसद बलूनी ने हरी झंडी दिखाई थी।

प्रवासी समाज की संस्थाओं ने सांसद बलूनी का आभार प्रकट किया है और सांसद बलूनी द्वारा प्रारंभ किए गए ‘अपना वोट-अपने गांव’ अभियान की भूरी -भूरी प्रशंसा की और कहा अपने गांव से जुड़ने के अभियान को प्रवासी समाज के बीच विस्तार दिया जाएगा।

By Editor