उत्तराखण्ड पर्यटन व्यवसाय को लगे पंख । एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र trivendra singh rawat । cm uttarakhand

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

उत्तराखण्ड पर्यटन व्यवसाय को लगे पंख । एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र

देहरादून, 22 नवम्बर 2019 । मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पुलिस लाईन, देहरादून में सविया ऐविएशन प्राईवेट लिमिटेड एवं उत्तराखण्ड पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित हाॅट एयर बलून शाॅ का शुभारम्भ किया।

उत्तराखण्ड पर्यटन व्यवसाय को लगे पंख । एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान : मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र trivendra singh rawat । cm uttarakhand

अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस हाॅट एयर बलून शाॅ की शुरूआत होने से उत्तराखण्ड में एडवेंचर स्पोर्ट्स की ओर युवाओं का रूझान बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में एडवेंचर टूरिज्म की बहुत सम्भावनाएं हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हाॅट एयर बलून आने वाले समय में साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में एक बड़ा रूप लेगा। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में हाॅट एयर बलून की सम्भावनाएं तलाशी जाएंगी। गौचर मेले में इसकी छोटी सी शुरूआत की गयी थी। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि इस क्षेत्र को ओर अधिक विकसित किया जाए। उन्होंने कहा कि जल्दी ही प्रदेश में एडवेंचर से जुड़ी एजेंसियों के साथ एक समिट किया जाएगा। राज्य सरकार प्रयास कर रही है कि प्रदेश की प्राकृतिक सुन्दरता और साहसिक पर्यटन के मेलजोल से उत्तराखण्ड को एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाया जाए।

इस अवसर पर सविया ऐविएशन से कैप्टन श्वेता एवं कैप्टन अशोक सहित पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।

By Editor