जोशीमठ, अंधेरे में मतदान निकाय चुनाव उत्तराखंड

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

 

उत्तराखंड में इन बूथों पर इस वक़्त अंधेरे में भी हो रहा है मतदान ! कौन जिम्मेदार ? क्या हो सकते हैं कारण ? 

जोशीमठ, अंधेरे में मतदान निकाय चुनाव उत्तराखंड
जोशीमठ, अंधेरे में मतदान !

 

Ashish Dimri ,

जोशीमठ,  निकाय चुनाव को लेकर के उत्तराखंड में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है । बात अगर सीमांत क्षेत्र जोशीमठ की करें तो वहां सिंघधार स्थित प्राथमिक विद्यालय के पोलिंग बूथ पर पौने 7 बजे तक भी करीब सैकड़ों की संख्या में मतदाता लाईन में खड़े होकर वोट डालने का इंतजार कर रहे हैं । इस बीच  लोगों में काफी तीखी नोक झोंक भी चल रही है ।

TRIPTI BHATT IPS तृप्ति भट्ट IPS मैं यह तो नहीं कहूँगी कि पुलिस वर्तमान में ही ईमानदारी से काम कर रही है, बल्कि पहले भी पुलिस ऐसे काम करती रही है । हाँ हो सकता है कि तब एक्सपोजर नहीं मिलता रहा होगा । लेकिन आज काफी हद तक सोशल मीडिया के मार्फ़त भी सूचनाएं जल्दी से वायरल हो जाती है । और तकनीकी रूप से वर्तमान समय काफी मजबूत स्थिति में है । बाकी चमोली पुलिस का अगर आप रिकार्ड देखेंगे तो हर थाने में कोई न कोई रचनात्मक सूचना आए दिन प्राप्त होती है । हमारे सभी पुलिस कर्मी बेहद ईमानदारी के साथ अपना काम कर समाज में मानक स्थापित कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है ऐसी ईमानदार टीम को लीड करने पर मुझे भी गर्व होता है । मीडिया को भी पुलिस के सकारत्मक पक्ष को ज्यादा से ज्यादा कबर करना चाहिए जिससे काम करने वालों का हौसला कई गुना बढ़ जाता है । और यूथ आइकॉन क्रिएटिव मीडिया का विशेष धन्यबाद कि आपने पुलिस को सम्मान देने के लिए जो यह सीरीज आरम्भ की उसकी शुरुआत चमोली जिले खासकर बदरीनाथ से की गई उसके लिए पूरी पुलिस टीम की ओर से धन्यबाद ।
वोटिंग जारी रहेगी : तृप्ति भट्ट , पुलिस कप्तान चमोली ।

पुलिस अधीक्षक चमोली तृप्ति भट्ट का कहना है कि जिन मतदाताओं ने 5 बजे तक पोलिंग बूथ कैम्पस में प्रवेश कर लिया है और वह लाईन में खड़े हैं तो उन्हें मत डालने से रोका नहीं जाएगा । मतलब जोशीमठ के सिंघधार में अंधेरे में भी वोट डाले जाएंगे ।

प्रकाश रावत , ब्लॉक प्रमुख जोशीमठ
प्रकाश रावत , ब्लॉक प्रमुख जोशीमठ

वहीं जोशीमठ ब्लॉक प्रमुख प्रकाश रावत ने बताया कि जोशीमठ में परसारी, मारवाड़ी, सिंघधार में अभी तक लोग लाईन में खड़े बहुत सारे लोग वोट देने से वंचित रह गए हैं जिन्हे वापस भेज दिया गया है । उन्होंने आरोप लगाया कि आज सुबह से ही हर बूथ पर बहुत धीमी गति से मतदान कराया गया जबकि लोगों में जबरदस्त उत्साह था । एक वोट मतदान पर 2 मिनट की जगह 5 मिनट का समय गंवाया गया ।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें इसमें कोई साजिश लगती है तो प्रमुख रावत ने कहा कि यह मैं नही कह सकता हूँ परन्तु जिस तरह का प्रशिक्षण मतदान सम्पादित करने वाले कर्मचारियों को दिया गया है, उससे सवालिया निशान तो उठता ही है । उन्होंने कहा कि लोग मतदान करने आए और उन्हें वापस जाना पड़ा , आखिर कौन है इसका दोषी ? 

एक अनुमान के अनुसार रात 8 से 9 बजे तक मतदान जारी रहने की संभावना है जोशीमठ में । जबकि इस वक़्त पूरे इलाके में खून जमा देने वाली ठण्ड का प्रकोप जारी है और लोग फिर भी मतदान के लिए अपनी बारी का इन्तजार कर रहे है ।

 

By Editor