देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान !
Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras
“सकारत्मक एवं रचनात्मक पत्रकारिता हमारा उद्देश्य।”

देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान !

 

शशि भूषण मैठाणी "पारस" Shashi Bhushan Maithani Paras संपादक यूथ आइकॉन । Editor Youth icon media Award . Dehradun . Maithana . Chamoli . Joshimath . Gopeshwar .
शशि भूषण मैठाणी “पारस”

सोशल मीडिया का हर कोना, हर उम्र के दम्पत्तियों की रंग विरंगी तस्वीरों सजा धजा है । फोटो के पोज कुछ ऐसे कि कहीं पत्नी द्वारा खुद की आरती उतारे जाने पर इतराता मुस्कराता पति दिखाई दे रहा है , तो कहीं व्रत को तोड़ने की रस्म निभाते वक़्त पति द्वारा सटीक पानी की लम्बी धार को मुंह में गटकती पत्नियां पोज देती हुई दिखाई दे रही हैं । फोटो क्लिक करने वाले का तो कहीं नामोनिशां भी नहीं है । और मजेदार बात कि आज जुकरबर्ग की सोशल साइट पूरी तरह से पुरुषों के नियंत्रण में दिखाई दे रही है । हर दूसरी पोस्ट पुरुषों द्वारा अपनी-अपनी पत्नियों संग अपलोड की जा रहीं है । और करें भी क्यों ना जी, पत्नी ने भूखी प्यासी रहकर अपने पति की लम्बी उम्र व उसे जीवन पर्यंत सुरक्षा कवच का वरदान मातारानी से जो मांगा है । वो बात अलग है कि हर 365 दिन बाद हर पत्नी को इस वरदान को फिर से रिचार्ज करना पड़ता है ।

Harish nayal . Nidhi Nayal . देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान ! Krwa chauth . Dehradun . Uttarakhand . Traffic Police

बेचारी पत्नियों को दिनभर पानी क्या थूक भी नहीं घूँटना होता है । पति को सुरक्षित रखने के एवज में की गई उसकी कठोर तपस्या का रिटर्न गिफ्ट भी हर पति अपने – अपने तरीके से अपनी पत्नी को देता है । कोई महंगे गहने, साड़ी या गाड़ी देता है तो कोई सिर्फ एक फूल । क्योंकि गिफ्ट भी जेब की हैसियत से ही तय होते हैं ।

परन्तु इस बार एक पति ने अपनी पत्नी को ऐसा गिफ्ट दिया कि वो सबकी नजरों में छा गया । इस पति ने अपनी पत्नी को सुरक्षा के बदले सुरक्षा ही भेंट कर दी । उसका मानना है कि पत्नी ने मेरे लिए व्रत रखा भूखी प्यासी रहीं कठोर तपस्या की वो इसलिए कि मैं हर खतरे से बीमारी से सुरक्षित रहूँ , तो ऐसे में क्यों न मैं भी अपनी पत्नी को भी उसे सुरक्षित रखने का सुरक्षा कवच ही गिफ्ट में दे दूँ ताकि वह भी किसी अनहोनी से बचे और हम दोनों बच्चों संग लम्बा जीवन निर्विघ्नता पूर्वक साथ – साथ में खुशी खुशी जियें ।

Harish nayal . Nidhi Nayal . देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान ! Krwa chauth . Dehradun . Uttarakhand . Traffic Police

यहां बात हो रही है उत्तराखंड के सीमांत जनपद चमोली में गौचर नगर के निवासी हरीश नयाल की जिन्होंने अपनी पत्नी  निधि को इस करवा चौथ पर एक ऐसा उपहार दिया जो चर्चा का विषय बन गया । हरीश देहरादून में रहते हैं । वह करवाचौथ के मौके पर अपनी पत्नी निधि को अपने साथ सीधे बाजार ले आए और जाकर हेलमेट की दुकान पर रुक गए , जहां उन्होंने पत्नी को करवाचौथ का गिफ्ट दिखाने की बात कही तो जाहिर सी बात है सबसे पहले दुकानदार का चौंकना लाज़मी था फिर हरीश ने खुद ही बढ़िया से एक हैल्मेट को जांच परखकर मजबूत काले रंग का हैल्मेट पत्नी को यह कहते हुए पहना दिया कि यह लो मेरा तोहफ़ा आज करवाचौथ का । तुमने मेरे लिए मातारानी से सुरक्षा मांगी तो मैंने भी तुम्हें यह सुरक्षा भेंट की है । इस अवसर पर हरीश ने पत्नी निधि  से पक्का वादा लिया कि जब कभी भी दुपहिया वाहन से सड़क पर निकलो तो मेरे इस गिफ्ट को घर पर अकेले मत छोड़ना ये तुम्हारे सिर पर रहना चाहिए । हरीश का मानना था कि पत्नी की दुवा और मातारानी का आशीर्वाद से मेरी सुरक्षा होगी और मेरे इस उपहार से पत्नी की सुरक्षा होगी ।

पति द्वारा उपहार में मिले हैल्मेट को पत्नी ने भी सहर्ष मुस्कराते हुए स्वीकार कर लिया और उसी वक़्त की फोटो हरीश ने क्लिक कर दी जो कि इस शानदार संदेश के साथ खूब पसंद भी की जा रही है ।

देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान !

यूथ आइकॉन परिवार भी हरीश और उनकी पत्नी निधि  की जीवन पर्यंत सुरक्षा हेतु ईश्वर से दुआ करते हैं । आप दोनों इसी तरह जीवन में आगे बढ़ें , रचनात्मक रहें और समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत बने रहें । पुलिस यातायात विभाग को भी इस आइडिया को कॉपी करना चाहिए और हर वर्ष करवाचौथ के मौके पर यह संदेश प्रचारित प्रसारित किया जाना चाहिए । विभाग को हरीश को प्रोत्साहित भी करना चाहिए इससे यह जागरूक करने वाला संदेश देश और दुनियाँ में भी खूब फैल जाएगा । क्योंकि समाज भी कुछ ही मौको पर जागरूक होता है ।

शाबाश हरीश ।

By Editor

2 thoughts on “देहरादून में पति ने पत्नी को करवाचौथ पर दिया ऐसा गिफ्ट कि अब पुलिस भी ले सकती है उसका संज्ञान !”
  1. बेहद नायाब एवमं सुंदर भेंट

Comments are closed.