मुख्यमंत्री ने दिया भरोषा :  मुख्यमंत्री से मिला चारधाम परियोजना संघर्ष समिति का शिष्टमंडल सरकार से मिला सकारात्मक आश्वासन mohit dimri मोहित डिमरी । chardham pariyojana

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

मुख्यमंत्री ने दिया भरोषा :  मुख्यमंत्री से मिला चारधाम परियोजना संघर्ष समिति का शिष्टमंडल

सरकार से मिला सकारात्मक आश्वासन

मुख्यमंत्री ने दिया भरोषा :  मुख्यमंत्री से मिला चारधाम परियोजना संघर्ष समिति का शिष्टमंडल सरकार से मिला सकारात्मक आश्वासन mohit dimri मोहित डिमरी । chardham pariyojana

 

रुद्रप्रयाग। चारधाम परियोजना संघर्ष समिति के शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाक़ात कर प्रभावित व्यापारियों और भवन स्वामियों की समस्याओं से अवगत कराया। इस मौक़े पर मुख्यमंत्री ने शिष्टमंडल को सकारात्मक आश्वासन दिया और कहा कि उनके संज्ञान में सभी प्रकरण हैं। सरकार इन पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि परियोजना से प्रभावित दुकानदारों व भवन स्वामियों को मुआवजे के अलावा क्षति के मूल्यांकन से 4 गुना मुआवजा देने, प्रभावित व्यापारियों के पुनर्स्थापन हेतु विभिन्न बाजारों में मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स बनाने, सिरोहबगड़ भूस्खलन के वैकल्पिक मार्ग के लिए प्रस्तावित तीसरे पुल को समाप्त कर खांकरा बाजार को वीरान होने से बचाने और तिलवाडा बाज़ार में 24 के बजाय 12 मीटर ज़मीन अधिग्रहण करने की मांग को लेकर चारधाम परियोजना संघर्ष समिति आंदोलनरत है।

चारधाम परियोजना संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहित डिमरी ने कहा कि मुख्यमंत्री को प्रभावितों की विभिन्न माँगों से संदर्भित एक ज्ञापन भी सौंपा गया है। मुख्यमंत्री ने प्रभावितों को मांगों को जायज़ बताया और कहा है कि सरकार शीघ्र इसका समाधान निकालेगी।

शिष्टमंडल में वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़ी, व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव प्रदीप बगवाड़ी, व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष माधो सिंह नेगी, अधिवक्ता केपी ढ़ौंडियाल, शिक्षाविद जोत सिंह बिष्ट, बच्छणस्यूं राष्ट्रीय राजमार्ग संघर्ष समिति के अध्यक्ष बुद्धिबल्लभ ममगाई, सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानन्द डिमरी, व्यापार संघ अध्यक्ष तिलवाडा सुरेंद्र दत्त सकलानी, सभासद संतोष रावत, समिति के सदस्य अमित रतूड़ी, प्रभावित अब्दुल रहीम आदि मौजूद थे।

By Editor