To The Point :  योगेश भट्टपत्रकार जरा हटके ।  

यूथ आइकॉन साप्ताहिक पत्र में प्रकाशित ।

यूथ आइकॉन डेस्क,  उत्तराखण्ड के जाने माने पत्रकार और दैनिक उत्तराखण्ड समाचार पत्र के संपादक और राज्य आंदोलनकारी योगेश भट्ट आजकल अपने टू द प्वाइंट को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। दैनिक उत्तराखण्ड न्यूज पोर्टल और समाचार पत्र में उनका टू द प्वाइंट पढऩे वालों को खूब भा रहा है। टू द प्वाइंट में योगेश व्यवस्था पर चोट करते हुए दिखाई देते हैं।

अतिथि शिक्षकों को सलाह देते हुए उन्होंने लिखा है कि अतिथि शिक्षक पहले तैनाती वाले विद्यालयों में पहुंचें तो सही। उन्हें यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि, यदि आंदोलन के बीच प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लग गई तो फिर न तो वे विद्यालयों में ज्वाइनिंग दे पाएंगे और न ही आंदोलन का कोई औचित्य बचेगा। योगेश भट्ट यहीं नहीं रूकते वह प्रदेश के नेताओं और अफसरों के हैलीकाप्टर प्रेम पर भी प्रहार करने से नहीं चूकते।
 
भट्ट लिखते हैं कि इस अंधप्रेम की वजह कोई ऐसी वैसी नहीं है, बल्कि इसके पीछे बहुत बड़ा ‘खेल’ छिपा है। हाल ही में हेली सेवाओं के टेंडर के संबंध में हाईकोर्ट के रुख के बाद जिस तरह से सरकार बैकफुट पर आई, उससे साफ हो गया है कि इसमें सरकार का कोई बड़ा गेमप्लान था। सीएजी की रिपोर्ट में भी हेली सेवाओं को लेकर गंभीर सवाल उठाए गए थे। और भी कई विषय हैं जिन पर योगेश की कलम ने जब लिखना शुरू किया तो वह जनमुद्दे बन गए। वह कभी राजभवन को चौकन्ना करते हुए दिखाई देते हैं तो कभी नेताओं के हैलीकॉप्टर प्रेम की तुलना ऑटो रिक्शा से करते  हुए तो कभी शिवानंद के गंगा में खनन बंद करने के आंदोलन को अपनी कलम से आवाज देते हुए। वह सरल शब्दों में लिखते हैं कि बड़ी आसानी से आम पाठकों के दिलों को छू जाती है।
 
योगेश की इस लेखन शैली से नवोदित पत्रकारों को भी अपनी लेखन कला में बेहतर निखार लाने का मौका मिल रहा है।  योगेश की पत्रकारिता में निष्पक्षता है, मार्ग दर्शन है, तकनीकी पहलूओं का समावेश है। जाहिर सी बात है कि योगेश सिर्फ सवाल ही नहीं उठाते हैं बल्कि एक राह दिखाने का काम भी करते हैं।
 
डॉउन टू अर्थ की जीवन शैली जीने वाले, लेखनी के धनी योगेश पत्रकारिता जगत में अलग स्थान रखते हैं। यूथ ऑइकन में इस हफ्ते बात की हमने योगेश भट्ट के टू द प्वाइंट की तो अगले हफ्ते हमारे साथ होंगे एक और पत्रकार जो होंगे दूसरों से जरा हटके ।

Copyright: Youth icon Yi National Media, 16.12.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास जानकारी तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527, 9412029205  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  – https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे । 

By Editor

One thought on “To The Point : योगेश भट्ट, पत्रकार जरा हटके ।”

Comments are closed.