DELHINCR इस तस्वीर को देख यकीन करना बेहद मुश्किल है ! DELHI NCR में SHIMALA व NAINITAL जैसे दिखे नजारे । दिल्ली में दिलकश बर्फबारी का मज़ा ! .

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

इस तस्वीर को देख यकीन करना बेहद मुश्किल है ! दिल्ली NCR में शिमला व नैनीताल जैसे दिखे नजारे ।

दिल्ली में दिलकश बर्फबारी का मज़ा !

मोनिका कुमारी monika kumari rajesh raj राजेश राज  आसमान ने मेहरबानी दिखाई और नोएडा वालों को नोएडा में ही नैनीताल और शिमला जैसी बर्फबारी का मज़ा दे दिया ।  ओलावृष्टि ऐसी हुई कि कुछ ही पल में पूरे ईलाके की तस्वीर बदल गई । ऐसा लग रहा था कि मानो सडकें बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गई और मंज़र ऐसा दिखा कि मानो ये नोएडा नहीं नैनीताल हो गया । जो लोग हिल स्टेशन नहीं जा सकते हैं उनकी तो मानो सभी मुराद पूरी हो गई थी, उन्हे अपने ही शहर में बर्फ के दर्शन हो गए । 
मोनिका कुमारी 

आसमान ने मेहरबानी दिखाई और नोएडा वालों को नोएडा में ही नैनीताल और शिमला जैसी बर्फबारी का मज़ा दे दिया । ओलावृष्टि ऐसी हुई कि कुछ ही पल में पूरे ईलाके की तस्वीर बदल गई । ऐसा लग रहा था कि मानो सडकें बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गई और मंज़र ऐसा दिखा कि मानो ये नोएडा नहीं नैनीताल हो गया । जो लोग हिल स्टेशन नहीं जा सकते हैं उनकी तो मानो सभी मुराद पूरी हो गई थी, उन्हे अपने ही शहर में बर्फ के दर्शन हो गए । 

 

गुरुवार की शाम कुदरत ने देश की राजधानी व उसके आसपास के नजारों को कुछ देर के दिलकश बना दिया ।
बेशक इन तस्वीरों को देख कर यकीन करना बेहद मुश्किल था लेकिन वो कहते हैं ना कि कुदरत ना जाने कब और कहां क्या-क्या रंग दिखा दे यह तो उस पर है ।

DELHINCR इस तस्वीर को देख यकीन करना बेहद मुश्किल है ! DELHI NCR में SHIMALA व NAINITAL जैसे दिखे नजारे । दिल्ली में दिलकश बर्फबारी का मज़ा ! .

और कुछ इसी तरह कुदरत का अद्भुत व अनोखा रंग दिल्ली वासियों को भी कल की शाम में देखने को मिला ।
शाम ढलते ही दिल्ली से सटे नोएडा में ही अद्भुत नज़ारा दिखा । आसमान ने मेहरबानी दिखाई और नोएडा वालों को नोएडा में ही नैनीताल और शिमला जैसी बर्फबारी का मज़ा दे दिया ।

ओलावृष्टि ऐसी हुई कि कुछ ही पल में पूरे ईलाके की तस्वीर बदल गई । ऐसा लग रहा था कि मानो सडकें बर्फ की सफेद चादर से ढ़क गई और मंज़र ऐसा दिखा कि मानो ये नोएडा नहीं नैनीताल हो गया । जो लोग हिल स्टेशन नहीं जा सकते हैं उनकी तो मानो सभी मुराद पूरी हो गई थी, उन्हे अपने ही शहर में बर्फ के दर्शन हो गए । 

महीना February का है, लेकिन अबकी बार मौसम का मिज़ाज उटपटांगा हो गया है । तभी तो पहाडों पर अभी तक जमकर बर्फबारी हो रही है तो मैदानों में बारिश और ओले पड़ रहे हैं । चलिये कम से कम इसी बहाने ही सही नोएडा और दूसरे मैदानी इलाकों में एक कुदरती करिश्मे से दिल्ली वासियों की मुलाकात तो हो ही गयी ।

DELHINCR इस तस्वीर को देख यकीन करना बेहद मुश्किल है ! DELHI NCR में SHIMALA व NAINITAL जैसे दिखे नजारे । दिल्ली में दिलकश बर्फबारी का मज़ा ! . एक तस्वीर बाबा kedarnath की भी
एक शानदार तस्वीर बाबा केदारनाथ जी की । ऐसा लग रहा है मानो हिमालय में बाबा केदारेश्वर ने बर्फ की समाधि ले ली हो । फोटो साभार : अवनीश प्रेमी की फेसबुक वॉल से । 

By Editor