indian army : Youth yi media report

Youth icon yi Media logoIndian army killed Pak terrorists, Jay Hind : दुश्मन को ढेर कर वतन लौट आए भारत के शेर… ! 

* सारा हिंदुस्तान हुआ एकजुट । विपक्षी पार्टी सहित सभी ने सराहा सरकार और  सेना कार्यवाही को ।

* नवाज बोले अपनी हिफाजत के लिए हम भी हैं तैयार ।  

indian army : Youth yi media report
जय हिन्द : फोटो साभार इन्टरनेट

Youth icon Media Report : हिंदुस्तान की सेना के विशेष जवानों ने  बुधवार  देर रात नियंत्रण रेखा को पार करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर वहां पल रहे आतंकियों के कैंप पर जोरदार हमला कर 38 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है । पाकिस्तान की सरजमीं में भारत ने अपने सबसे बेहतरीन कमांडो चुनकर भेजे थे । और ऐसा पहली बार हुआ कि भारतीय सेना ने इस तरह के ऑपरेशन में वायुसेना की मदद नहीं ली है । मजेदार बात यह भी रही कि भारत के जाँबाज बिना किसी नुकसान के दुश्मनों को ढेर कर अपने वतन  वापस लौटे आए हैं । हालांकि बारूदी  सुरुंग के चपेट में आने पर दो जवानो के घायल होने की खबर जरूर आ रही है लेकिन जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है ।

घटना के बाद बौखलाए  पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान की सेना व आवाम भी  अपनी सुरक्षा करने के लिए तैयार हैं । पाकिस्तान  मीडिया के हवाले से पता चला है कि, नवाज शरीफ ने घटना की निंदा की और कहा  है कि पाकिस्तान भारत की ओर से हुई इस कार्यवाही में हमारे  दो सैनिक भी शहीद हो गए हैं जो यह दिखाता है कि हिदुस्तान  बिना किसी  उकसावे के ही आक्रामक हो रहा है । इस बीच नवाज शरीफ ने कहा कि हम अपने देश की रक्षा के लिए पूरी तरह तैयार हैं ।

दूसरी ओर भारत में  डीजीएमओ ने एक प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि हिंदुस्तान की सेना को पुख्ता खबर  मिल रही थी कि  पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी भारतीय सीमा  में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं  ।और  उसी का नतीजा है कि आज हमने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है ।

इस बीच गुजरात से लेकर कश्मीर तक सेना के जवानों साथ-साथ स्टेट पुलिस  की छुट्टियाँ भी रद्द कर दी गई हैं वहीं सीमा से सटे गांवों से ग्रामीणों को 10 किलोमीटर पीछे कर दिया गया है । गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्पष्ट कहा कि इस हालात में देश के नागरिकों को किसी तरह का नुकशान न हो इस कारण पहले नागरिकों की सुरक्षा भी जरूरी है । वही राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कठोर फैसले का स्वागत अपने ट्विटर के मार्फत किया व सेना के जवानों को बधाई भी दी है ।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि आज की रात पाकिस्तान क्या कदम उठाता है जानकारों का मानना है कि अमूमन ऐसे मामलों में दुश्मन की ओर से जबाबी कार्यवाही रात के अंधेरे में ही होती है । लेकिन भारत अपनी मुस्तैदी के साथ मोर्चे पर डट चुका है । पाकिस्तान के हर हमले का मुंहतोड़ जबाब दिया जाएगा ।

* Shashi Bhushan Maithani  Paras , Yi मीडिया 

Copyright: Youth icon Yi National Media, 29.09.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है  –  https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

 

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।

By Editor

One thought on “Indian army killed Pak terrorists, Jay Hind : दुश्मन को ढेर कर वतन लौट आए भारत के शेर… !”

Comments are closed.