Jammu_Kashmir and Laddakh । pakistan । india । artical 370 / 35 A पाकिस्तान की भारत को धमकी ! कहा हमें भारत का कश्मीर पर लिया गया फैसला मंजूर नहीं ।

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

पाकिस्तान की भारत को धमकी ! कहा हमें भारत का कश्मीर पर लिया गया फैसला मंजूर नहीं ।

जैसे ही भारत सरकार ने कश्मीर को लेकर इतिहास रचा वैसे ही पाकिस्तान में जबरदस्त बेचैनी भी बढ़ गई है । उसका साफ कहना है कि वह भारत का यह फैसला कभी नहीं स्वीकारेगा ।

Jammu_Kashmir and Laddakh । pakistan । india । artical 370 / 35 A पाकिस्तान की भारत को धमकी ! कहा हमें भारत का कश्मीर पर लिया गया फैसला मंजूर नहीं ।

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान हैरान परेशान हो गया है । कहाँ तो पाकिस्तान के बज़ीरेआजम कश्मीर का दुखड़ा रोने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पास गए थे, और खुशफ़हमी में जीने लगे थे । लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान सहित भारत में कश्मीर के नाम पर खून बहाने वालों को जबरदस्त झटका दे दिया । जिसके बाद से मुट्ठीभर लोगों में बौखलाहट पैदा हो गई जबकि देशभर सभी हिस्सों में जश्न का माहौल बना हुआ । सोशल मीडिया देशभक्ति स्लोगनों से अटा पड़ा है । हर तरफ मोदी अमित शाह की जोड़ी को सराहा जा रहा है ।

■भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन विधेयक 2019 राज्य सभा में पेश किया । सरकार ने J&K को अब दो भागों में विभक्त कर दिया , जिसके बाद अब लद्दाख कश्मीर से अलग होकर अपनी अलग पहचान में उभरेगा । जबकि जम्मू – कश्मीर भी अलग होकर अब दिल्ली की तरह केंद्र शासित रहेगा । जबकि लद्दाख में विधानसभा नहीं रहेगी ।■

इस सबके बीच लोगों में उत्सुक्तात से इंतजार था पाकिस्तान की मनोदशा जानने का । और अब पाकिस्तान बयान भी आ गया । उसने इस फैसले को मानने से इंकार किया है । उसने स्पष्ट किया कि उसे यह सब मंजूर नहीं ।

पाकिस्तान इसे अंतराष्ट्रीय कानूनों का उलंघन बताया है । हैरान परेशान पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उन्हें भारत का फैसला बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है । पाकिस्तान ने हिंदुस्तान के फैसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) के संकल्पों के अलावा कश्मीर घाटी के लोगों की मर्जी के खिलाफ बताया ।

बौखलाए पाकिस्तान का कहना है, ‘कश्मीर का मुद्दा एक अंतराष्ट्रीय विवाद है । इसलिए भारत सरकार कश्मीर पर किसी भी तरह से एक पक्षीय फैसला नहीं कर सकती है । पाकिस्तान ने अपना पुराना कश्मीर राग अलापते हुए कहा कि इस तरह फैसला लेने से कश्मीर मुद्दा के समाप्त नहीं और नहीं मामला शांत होगा ।

By Editor