शिक्षकों के लिए अच्छी खबर ! शिक्षामंत्री मिलकर आए हैं दिल्ली में राज्य सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील से । arvind pandey mukul rohatagi मुकुल रोहतगी अरविंद पांडेय

शिक्षकों के लिए अच्छी खबर ! शिक्षामंत्री मिलकर आए हैं दिल्ली में राज्य सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील से ।

देहरादून Yi News, 14 जनवरी को उत्तराखंड में शिक्षकों की नियुक्ति के संदर्भ में सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होनी है । और सरकार चाहती है इस मर्तबा ठोस पैरोकारी की जाए जिसके बाद राज्य में शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो सके । इसके लिए बाकायदा शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दिल्ली पहुंचकर उत्तराखंड सरकार की ओर से कोर्ट पैरवी कर रहे वकील मुकुल रहतोगी से खास मुलाकात की है ।

शिक्षकों के लिए अच्छी खबर ! शिक्षामंत्री मिलकर आए हैं दिल्ली में राज्य सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील से । arvind pandey mukul rohatagi मुकुल रोहतगी अरविंद पांडेय

शिक्षामंत्री ने अधिवक्ता से सुप्रीम कोर्ट में उत्तराखंड में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति के संदर्भ में अपना पक्ष मजबूती के साथ रखने की बात की है।

इस मुलाकात के निकाले जा रहे हैं कई मायने :

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और वकील मुकुल रहतोगी के बीच की इस खास मुलाकात के बाद शिक्षक बनने की चाहत में लगभग दो सालों से दर-दर भटक रहे युवाओं की उम्मीदें एक बार फिर से परवान चढ़ती नजर आ रही है । उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार की सक्रियता के बाद फैसला पक्ष में आने की पूरी उम्मीद है । गेस्ट टीचर भी मंत्री और वकील की इस विशेष मुलाकात को अपने पक्ष में आता देख रहे हैं । यह भी अपेक्षा व्यक्त की जा रही है कि सुप्रीमकोर्ट से फैसला सरकार के पक्ष में आते ही उत्तराखंड सरकार राज्य में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति कर देगी ।

उत्तराखंड में पड़े हैं हजारों शिक्षकों के पद खाली :

राज्य में हजारों शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं और सरकार चाहकर भी इन पदों पर नियुक्ति नहीं कर पा रही है ।
दरअसल इन पदों पर लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा आयोग के मार्फ़त एलटी संवर्ग एवं प्रवक्ताओं के पद भरे जाने हैं । लेकिन अभी तक आयोग से विज्ञप्ति जारी न हो पाई है । सरकार ने बीच का रास्ता निकालते हुए गेस्ट टीचरों के मार्फ़त इस कमी को पूरा करने की कोशिश की परन्तु यह मामला भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने की वजह से बीते दो वर्षों से कार्रवाई ठप्प पड़ी है । अब 14 जनवरी को उत्तराखंड में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है । और आज सूबे के शिक्षामंत्री राज्य सरकार की ओर से पैरवी कर रहे वकील मुकुल रोहतगी से खास मुलाकात कर आए हैं । इस सक्रियता से कई बेरोजगार युवाओं के चेहरों पर रौनक का लौटना भी लाजमी ही है । बाकी 14 जनवरी का सभी को बेसब्री से इंतजार है ।

◆ तनुश्री डिमरी मैठाणी

By Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!