अनिल बलूनी , राज्यसभा सांसद । anil balooni mP

Youth icon yi media logo . Youth icon media . Shashi bhushan maithani paras

सामान्य वर्ग आरक्षण : लोकसभा के बाद अब  राज्यसभा में भी  10% आरक्षण संबंधित बिल हुआ पास ।

बिल पास होने के बाद उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह मेरा भी  सौभाग्य है कि मैं राज्यसभा सदस्य होने के नाते आज इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बना ।भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और हाल ही में राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए सांसद अनिल बलूनी ने अपने को प्रदान की गई वाइ श्रेणी की सुरक्षा को लौटा कर एक नई मिसाल पेश की है । anil baluni BJP

बलूनी ने कहा कि आज सामान्य जाति आरक्षण बिल के पक्ष में उन्हें भी मतदान करने मौका मिला जिसे वह अपना सौभाग्य मानते हैं ।  बलूनी ने कहा कि यह बिल निःसंदेह सवर्ण समाज के गरीब, वंचित और मुख्यधारा से बिछड़े लोगों को सशक्त करेगा।
इस महत्वपूर्ण बिल के पास होने पर सांसद बलूनी ने  अपने ही दल की केंद्र में सरकार के अलावा विपक्ष के  उन सभी सदस्यों का भी आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से  आज यह महत्वपूर्ण बिल पास हुआ ।
राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने इसे  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरगामी सोच व  निर्णय ‘सबका साथ सबका विकास’ के सूत्रवाक्य का नतीजा बताया । केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि  आरक्षण के पूर्व के ढांचे को छेड़े बिना  सरकार द्वारा गरीब सवर्णो के हित मे लिया गया यह निर्णय सम्पूर्ण राष्ट्र को मजबूती देगा ।
मुझे इस ऐतिहासिक अवसर का अंग बनने पर मेरे भीतर यह भाव और मजबूत हुआ है कि सरकार निःसंदेह समाज के अंतिम व्यक्ति के जीवनस्तर को मुख्यधारा से जोड़ने और समानता लाने हेतु संकल्पित है। इस निर्णय से मेरे प्रान्त उत्तराखंड को भी बहुत लाभ होगा, मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय ने बिना किसी के हक को प्रभावित किये निर्धन सवर्ण को बड़ा अवसर दिया है।

By Editor