mantri prasad naithani 3

yi-logo-newThanks Mantri Ji : चांदी का मुकुट सजा मंत्री के सिर पर, क्योंकि अब कीर्तिनगर ब्लाक में 105 बस्तियों की बुझेगी प्यास ….! 

*अकरी बारजूला ग्राम समूह पंम्पिग पेयजल योजना का हुआ शिलान्यास । 

*क्षेत्र वासियों ने चांदी का मुकट पहना कर जताया  मंत्री  का आभार ! 

Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report
Pankaj mandoli , Srinagar , Yi Report

श्रीनगर। विकास खंड कीर्तिनगर की बहुप्रतिक्षित अकरी बारजूला ग्राम समूह पंपिग पेयजल योजना का कार्य शुरू हो गया है। पेयजल एवं शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने रविवार को योजना का शिलान्यास किया। 4770.17 लाख रूपये की लागत से बनने वाली इस पेयजल योजना के पूर्व हो जाने के बाद कीर्तिनगर प्रखंड की 108 बस्तियों के

4770.17 लाख रूपये की लागत से बनने वाली इस पेयजल योजना के पूर्व हो जाने के बाद कीर्तिनगर प्रखंड की 108 बस्तियों के करीब 20 हजार से अधिक लोगों के कंठ तर होंगे।
4770.17 लाख रूपये की लागत से बनने वाली इस पेयजल योजना के पूर्व हो जाने के बाद कीर्तिनगर प्रखंड की 108 बस्तियों के
करीब 20 हजार से अधिक लोगों के कंठ तर होंगे।

करीब 20 हजार से अधिक लोगों के कंठ तर होंगे। लम्बे समय से पेयजल की किल्लत से जुझ रहे कीर्तिनगर प्रखंड के लोगों को अकरी बारजूला ग्राम समूह पंपिग पेयजल योजना का निर्माण कार्य शुरू होने का इंतजार था। रविवार को बडी संख्या में दूरदारज के ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों ने शिलान्यास स्थल पहुंचकर क्षेत्रीय विधायक एवं शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने पेयजल एवं शिक्षा मंत्री को चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित भी किया। लक्षमोली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि उन्होंने अपना चुनाव नल के निशान पर लड़ा था और उन्होंने ग्रामीणों से हर घर को पानी पहुंचाने का वादा किया था। इस प्रयास में वे पूरी तनमयता के लगे हुए है, उन्होंने कहा कि अब भी कई क्षेत्र ऐसे रह गये है जहां पानी पहुंचाना बाकी है इन क्षेत्र में जल्द ही पेयजल की किल्लत को दूर कर दिया जायेगा। कहा कि केन्द्र सरकार ने पेयजल योजनाओं के लिए समय पर धन स्वीकृत नहीं किया जिस वजह से प्रदेश की कई पेयजल योजनाओं का कार्य शुरू नहीं हो पाया। अब नावार्ड से धन स्वीकृत होने के बाद इन योजनाओं का कार्य

शुरू किया गया। कार्यक्रम का संचालन विधायक प्रतिनिधि राकेश बिष्ट ने किया। कार्यक्रम को क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता महिपाल सिंह बुटोला, रधुवीर सिंह भंडारी, सतीश जोशी, महोनानंद डोभा आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर गढ़वाल विश्वविद्यालय के छात्र नेता एवं पेयजल निगम के अधिकारी एवं पीडीएफ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

mantri prasad naithani
क्षेत्रवासियों ने मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी का आभार व्यक्त करते हुए इस अवसर पर उन्हें  चांदी का मुकुट पहनाया गया ।

मंत्री का हुआ जोरदार स्वागत

बहुप्रतिक्षित अकरी बारजूला ग्राम समूह पंपिग पेयजल योजना के शिलान्यास अवसर पर स्थानीय लोगों ने क्षेत्रीय विधायक एवं शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी का जोरदार स्वागत किया आलम यह था कि बडी संख्या में जनता शिलान्यास स्थल पहुंची। जिस स्थान पर योजना का शिलान्यास होना था वहां से करीब आधा किलोमीटर आगे ग्रामीण मंत्री के स्वागत के लिए बडी संख्या में पहुंच गये। बडी संख्या में ग्रामीणों के पहुंचने से राजमार्ग पर जाम जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो गयी।

धन स्वीकृति न होने के चलते हुई देरी

शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि ग्रामीणों की मांग को देखते हुए उन्होंने योजना को धरताल पर लाने के कई खंड खेलने। धन की कमी आडे आने से योजना को धरातल पर उतारना चुनौतिपूर्ण कार्य था। कभी केन्द्र ने तो कभी किसी दूसरी वजह से परियोजना के लिए स्वीकृति नहीं मिल पाई। आखिरकार परियोजना के लिए धनस्वीकृत होने के बाद ही योजना का शिलान्यास किया गया।

 दो वर्ष में पूरी होगी योजना

अलकनंदा नदी से इन्टेक वैल से कच्चा जल लेने के बाद 4.10 एमएलडी रैपिड ग्रेविटी फिल्टर से शुद्ध कर 30.69 किलोमीटर राइजिंग मेन एवं 79.39 किलोमीटर फीडर-सप्लाई मेन के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर निर्मित किये जाने वाले आरसीसी के 59 नग जलाशयों के बाद 162.18 किलोमीटर पाईप लाइन विछाकर जनता के मध्य शुद्ध पेयजल पहुंचेगा। यह योजना दो वर्ष के अंदर धरातल पर उतर जायेगी।

*Pankaj Maindoli, Srinagar .  

Copyright: Youth icon Yi National Media, 26.10.2016

यदि आपके पास भी है कोई खास खबर तोहम तक भिजवाएं । मेल आई. डी. है – shashibhushan.maithani@gmail.com   मोबाइल नंबर – 7060214681 , 9756838527  और आप हमें यूथ आइकॉन के फेसबुक पेज पर भी फॉलो का सकते हैं ।  हमारा फेसबुक पेज लिंक है    https://www.facebook.com/YOUTH-ICON-Yi-National-Award-167038483378621/

यूथ  आइकॉन : हम न किसी से आगे हैं, और न ही किसी से पीछे ।

By Editor

2 thoughts on “Thanks Mantri Ji : चांदी का मुकुट सजा मंत्री के सिर पर, क्योंकि अब कीर्तिनगर ब्लाक में 105 बस्तियों की बुझेगी प्यास ….!”
  1. पंकज मैनदोली जी,आपने बहुत ही अच्छी खबर दिखायी, शिक्षा मंत्री जी इस काम के लिए बधाई के पात्र हैं।

  2. Thanks pankaj bro एयतिहासिक news इस chetr के लिये खूसखबरि

Comments are closed.