यूथ आइकॉन Youth icon Yi Media triwendra rawat Mangala Mata , Bhole ji Maharaj

Logo Youth icon Yi National Media HindiMadhawa Hospital Rudraprayag :   रूद्रप्रयाग जिले के नारायणकोटी में नव निर्मित माधव चिकित्सालय का शुभारंभ किया ।

*महिलाए शराब के खिलाफ सडकों पर है और उनकी भावनाओं का सरकार सम्मान करती है, लेकिन शराब के कारोबार को धीरे-धीरे बंद किया जाएगा।
*मुख्यमंत्री  ने कहा कि केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं में यदि कोई चूक होती है तो लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।  कहा कि केदारनाथ में विषम भौगोलिक परिस्थितियां हैं ऐसे में सभी व्यवस्थाओं का सौ फीसदी ठीक होना मुश्किल है, लेकिन श्रद्वालुओं की सेवा में कोई कमी नहीं रहेगी ।
यूथ आइकॉन Youth icon Yi Media triwendra rawat Mangala Mata , Bhole ji Maharaj
रुद्रप्रयाग के नारायण कोटी में माधव अस्पताल का लोकार्पण करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत , साथ में हैं धर्म भोले जी महाराज व उनकी पत्नी मंगला माता ।

रुद्रप्रयाग, 2 मई । मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को रूद्रप्रयाग जिले के नारायणकोटी में नव निर्मित माधव चिकित्सालय का शुभारंभ किया। तत्पश्चात राजकीय इण्टर कालेज गुप्तकाशी में उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए सीएम श्री रावत ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में यह चिकित्सालय मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि केदारघाटी ने बडी त्रासदी झेली है और इसके जख्म आज भी पूरी तरह भर नहीं पाए है, लेकिन अब हमें अतीत को भूलाकर भविष्य के निर्माण के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आगे बढना है तो आगे के बारे में सोचने की जरूरत है। मुख्यमंत्री  ने कहा कि केदारनाथ यात्रा व्यवस्थाओं में यदि कोई चूक होती है तो लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि केदारनाथ में विषम भौगोलिक परिस्थितियां हैं ऐसे में सभी व्यवस्थाओं का सौ फीसदी ठीक होना मुश्किल है, लेकिन श्रद्वालुओं की सेवा में कोई कमी नहीं रहेगी।

 इस अवसर पर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गौरीकुण्ड में तत्प कुण्ड के निर्माण के साथ ही अन्य सौंदर्यीकरण कार्यों के लिए बीस करोड देने की बात कही। कहा कि सूबे में बेरोजगारी दूर करने के लिए रोजगार सृजन और कौशल विभाग खोले गए है। उन्होंने कहा कि पूरे सूबे में महिलाए शराब के खिलाफ सडकों पर है और उनकी भावनाओं का सरकार सम्मान करती है, लेकिन शराब के कारोबार को धीरे-धीरे बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार स्वच्छ शासन देना चाहती है और भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि अभी तक सरकार ने कई ऐसे मामलों में बडे कदम उठाए है, जो भ्रष्टाचार से लिप्त थे। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त और सुशासन प्रदेश बनाना है।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के पश्चात केदारनाथ का दौरा भी किया और यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर हंस फाउडेशन के संरक्षक माता मंगला और भोले महाराज, मुख्य विकास अधिकारी डीआर जोशी के साथ ही संध परिवार के सदस्य और भारी संख्या में जनता मौजूद थी।
Logo Youth icon Yi National Media Hindi

By Editor